यूएस ओपन के पहले राउंड में राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को हराया

राफेल नडाल ने यूएस ओपन में अपनी शुरुआत जीत के साथ की है. नडाल ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को लगातार सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

मिलमैन वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले साल इसी टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड के स्टार रोजर फेडररको हरा कर उलटफेर कर दिया था.

वहीं थॉमस फैबिनो ने डोमिनिक थीम को हराकर उन्हें टुर्नामेंट के पहले ही दौर में बाहर कर दिया.नडाल ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया और पहले सेट में मिलमैन को केवल तीन गेम ही जीतने दिए.

नडाल ने जल्दी ही पहला सेट 6-3 से जीतने के बाद दूसरे सेट में दबाव बनाए रखा और दूसरा सेट आसानी से 6-2 से जीत लिया. इसके बाद तीसरे सेट में भी नडाल ने 6-2 से जीत हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया.

मिलमैन ने पिछले साल पांच बार के विजेता रोजर फेडरर को चौथे दौर में हराकर उलटफेर किया था.नडाल ने मैच के बाद कहा कि वे कोर्ट में मिलमैन के लिए काफी सम्मान लेकर  उतरे थे.

उन्होने कहा, “पिछले साल उन्होंने दिखाया था कि वे बहुत अच्छा खेल सकते हैं. टुर्नामेंट की पहले मैच में सबकुछ नया सा लगता है. जबकि मैं पहले यहां कई बार खेल चुका हैूं.

शुरुआत आसान नहीं होती. पहले मैच के मुताबिक ईमानदारी से कहूं तो मैं बढ़िया खेला. मैंने अच्छे बैकहैंड लगाए लेकिन फोरहैंड से कुछ गलतियां जरूर की. फिर भी मैं बढ़िया खेला.

इससे पहले थॉमस फैबिनो ने दुनिया के नंबर चार खिलाड़ी डोमिनिक थीम को 6-4, 3-6, 6-3, 6-2 से हराकर उलटफेर कर दिया. फैबिनो ने इस साल विंबलडन के पहले राउंड में स्टेफानोस सितसिपास को हराकर उलटफेर किया था.

Check Also

लेवर कप में अमेरिकी जोड़ी से युगल मैच हारने के बाद रोजर फेडरर ने टेनिस को कहा अलविदा

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने लेवर कप में अमेरिकी जोड़ी से युगल मैच हारने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *