भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने पेश किया वेल्थ मैक्सिमाइज़र — सभी शुल्कों की वापसी वाला यह यूलिप प्लान विशेष रूप से पॉलिसी बाज़ार पर है उपलब्ध

  • यूलिप श्रेणी की एकमात्र योजना जो प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान लागू सभी शुल्कों के 100% भुगतान पर 118% का रिटर्न प्रदान करती है
  • ग्राहकों को जीवन बीमा सुरक्षा के साथ-साथ शानदार रिटर्न प्रदान करने के लिए, बाजार में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विभिन्न किस्म के फंड के समूह से समर्थित

मुंबई, भारत, 22 सितंबर, 2023 /PRNewswire/ — ग्राहकों की दोहरी ज़रूरतों, यानी वित्तीय सुरक्षा और धन सृजन, को पूरा करने के उद्देश्य से, भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने उद्योग में अपने किस्म की पहली यूलिप योजना, भारती एक्सा लाइफ वेल्थ मैक्सिमाइज़र (यूआईएन: 130L121V01, यूनिट लिंक्ड, गैर-भागीदारी व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना), लॉन्च करने के लिए, पॉलिसीबाजार के साथ साझेदारी की है। यह यूनिट-लिंक्ड, गैर-भागीदारी (नॉन पार्टीसिपेटिंग) व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना, यूलिप श्रेणी में एकमात्र योजना है, जो प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान लागू सभी शुल्कों जैसे प्रीमियम, आवंटन शुल्क, व्यवस्थापक शुल्क, फंड प्रबंधन शुल्क आदि पर 118% रिटर्न प्रदान करती है और इस तरह यह सुनिश्चित करती है कि फंड शुल्क के 100% भुगतान पर 118% का गारंटीशुदा रिटर्न मिले।

यह फंड, प्रीमियम भुगतान अवधि के बाद, सभी शुल्कों के वापसी के साथ-साथ ग्राहकों के संरक्षण को पुरस्कृत करने के लिए परिपक्वता तक प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में फंड में जमा किए गए फंड मूल्य का 0.2% लॉयल्टी एडिशन भी प्रदान कर रहा है। यह योजना, महत्वपूर्ण निवेश मूल्य के अलावा, ग्राहकों को अपने प्रियजनों के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए सालाना प्रीमियम के 10 गुने के बराबर का महत्वपूर्ण लाइफ कवर भी प्रदान करती है।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य ग्राहक अधिकारी एवं प्रमुख – विपणन, डिजिटल व्यवसाय और ऑनलाइन बिक्री, नितिन मेहता ने उत्पाद के लॉन्च के बारे में कहा, “भारती एक्सा लाइफ वेल्थ मैक्सिमाइज़र को हमारे मूल्यवान ग्राहकों को, अक्सर समय और परिस्थितियों के साथ बदलते वित्तीय लक्ष्यों को हासिल करने में मदद के लिए तैयार किया गया है। इसमें जिन लाभों की पेशकश की गई है, वे अब तक किसी भी यूलिप योजना में उपलब्ध नहीं हैं। लाइफ कवर के साथ-साथ, हमने उद्योग में सर्वोत्तम निवेश फंड की पेशकश कर, ग्राहकों की पूंजी निर्माण आवश्यकता पर विशेष जोर दिया है। भारतीय बाज़ार के अन्य वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं के बीच निरंतर शानदार विकास हासिल करने के मद्देनज़र यह योजना हमारे ग्राहकों को अपनी संपत्ति बढ़ाने और भारत की विकास की संभावना में अपनी भूमिका निभाने का शानदार अवसर प्रदान करती है। हमारा मानना है कि पॉलिसीबाजार के साथ इस सहयोग से हमें ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला से जुड़ने और उन्हें उत्पाद के लाभ प्रदान करने में मदद मिलेगी।

उत्पाद और इस साझेदारी के महत्व के बारे में, पॉलिसी बाज़ार की मुख्य व्यवसाय अधिकारी, संतोष अग्रवाल ने कहा, “हमें अपने बेशकीमती ग्राहकों के बीच भारती एक्सा लाइफ वेल्थ मैक्सिमाइज़र योजना लाने में भारती एक्सा लाइफ के साथ साझेदारी करने की बेहद खुशी है। हमारा मानना है कि सभी के लिए बीमा को सुलभ और सरल बनाने के हमारे साझा तालमेल और लक्ष्य के साथ, यह साझेदारी दोनों संस्थाओं के लिए मूल्य निर्माण करेगी और इस विशिष्ट मूल्यवान उत्पाद के साथ, हमारे ग्राहकों की ज़रूरत पूरा करने में एक-दूसरे की मदद करेगी।”

सभी प्रकार की प्रीमियम भुगतान शर्तों के लिए योजना का लाभ उठाने की अधिकतम परिपक्वता आयु 65 वर्ष है। प्रीमियम रेंज न्यूनतम मासिक मोड पर 2,000 रूपये से शुरू होती है। यह योजना, ग्राहकों को अपनी सुविधा के अनुसार मासिक से लेकर वार्षिक आधार तक, विभिन्न प्रीमियम मोड चुनने की सुविधा भी प्रदान करती है।

ग्राहकों के लिए अधिकतम मुनाफा सुनिश्चित करने के लिए, इस योजना के तहत कुल आठ फंड की पेशकश की गई है। इसमें बाजार में सर्वश्रेष्ठ फंड शामिल हैं, जो पिछले कुछ वर्षों से बाजार में शीर्ष प्रदर्शन करने वाले फंडों में से एक रहे हैं। ग्राहकों के पास, आठ निवेश फंडों में से किसी एक या सभी को चुनने की सुविधा भी है। भारती एक्सा लाइफ ने हाल ही में, उक्त आठ फंडों में से, अपना पहला मिड-कैप फंड – इमर्जिंग इक्विटी फंड पेश किया है, जिसका उद्देश्य है, मिड-कैप कंपनियों के पोर्टफोलियो में निवेश के ज़रिये दीर्घकालिक पूंजी वृद्धि (कैपिटल एप्रिसिएशन) प्रदान करना।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के बारे में:

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस दूरसंचार, कृषि व्यवसाय और खुदरा क्षेत्र में कारोबार करने वाले भारत के अग्रणी व्यापारिक समूहों में से एक, भारती और वित्तीय सुरक्षा एवं धन प्रबंधन के व्यवसाय से जुड़े दुनिया के अग्रणी संगठनों में से एक, एक्सा का संयुक्त उद्यम है। इस संयुक्त उद्यम कंपनी में भारती की 51% और एक्सा की 49% हिस्सेदारी है। यह कंपनी, अपनी 251 शाखाओं के ज़रिये अखिल भारतीय स्तर पर व्यवसाय करती है और यह लोगों को व्यक्तिगत स्तर पर और समूहों के लिए उनके धन का इष्टतम मूल्य प्रदान करने वाले और विशिष्ट आवश्यकताओं की पूर्ति करने वाले, विभिन्न किस्म के जीवन बीमा उत्पादों की पेशकश करती है।

 

Cision View original content:https://www.prnewswire.com/in/news-releases/————————–301935732.html

Disclaimer: The above press release comes to you under an arrangement with PR Newswire. Indiahallabol.com takes no editorial responsibility for the same.

Check Also

Supermicro ने X13 सर्वर के पूरे परिवार के लिए भविष्य में समर्थन और आगामी 5वीं पीढी के Intel® Xeon® प्रोसेसर के लिए जल्द पहुंच की घोषणा की

जेनरेटिव एआई अनुप्रयोगों के लिए Supermicro के डुअल 5वीं पीढी के Intel Xeon प्रोसेसर वाले उन्नत जीपीयू सिस्टम समान पावर एनवेलप में कोर, निष्पादन व प्रति वाट निष्पादन की बढ़ी हुई संख्या का लाभ उठाएंगे। सैन जोस, कैलिफोर्निया, 21 सितंबर 2023 /PRNewswire/ — Intel Innovation 2023 — …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *