अब वॉलंटियर ने लगाया आईओए कोषाध्यक्ष पांडे पर यौन शोषण का आरोप

यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे पर बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान एक महिला चालक के साथ अनुचित व्यवहार का आरोप लगा है जिस वजह से इन खेलों के दौरान पांडे के परिवहन विशेषाधिकार को रद्द कर दिया गया था।

पांडे ने हालांकि दावा किया कि वह निर्दोष हैं। उन्होंने कहा अगर मैंने कुछ संगीन किया होता, तो इन खेलों के लिए जारी मेरी मान्यता (एक्रीडिटेशन) रद्द कर दी जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केवल मेरे परिवहन विशेषाधिकार को वापस लिये गये थे।बर्मिंघम खेलों ‘फैमिली सर्विसेज’ के प्रमुख अश्विन लोखरे ने पांच अगस्त को आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल खन्ना को इसकी जानकारी दी थी।

उन्होंने अपने पत्र में कहा आनंदेश्वर पांडे के अनुचित व्यवहार के कारण इन खेलों से जुड़ी वॉलंटियर चालक ने असहज महसूस किया। बर्मिंघम 2022 ने शेष खेलों के लिए उनके  परिवहन विशेषाधिकार को रद्द करने का निर्णय लिया है।उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव पांडे पर हाल में बलात्कार का आरोप गया था और इस संबंध में राजस्थान के भिवाड़ी थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पांडे के खिलाफ यह आरोप सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की पूर्व राष्ट्रीय स्तर की हैंडबॉल खिलाड़ी सीमा शर्मा ने लगाया है।पांडे ने 2013 से 2020 तक भारतीय हैंडबॉल महासंघ (एचएफआई) के महासचिव के रूप में कार्य किया है।

Check Also

विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप के ग्रुप चरण में भारत ने जर्मनी को 3-1 से हराकर किया उलटफेर

भारत ने विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप के ग्रुप चरण में दूसरी वरीय जर्मनी को 3-1 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *