गेल का शतक, RCB की रिकॉर्ड अंतर से जीत

आईपीएल-8 के 40वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के आगे कहीं नहीं टिके। पहले उनके गेंदबाज बुरी तरह से नाकाम रहे फिर उनके बल्लेबाजों की लचर बल्लेबाजी ने टीम को शर्मनाक हार के लिए मजबूर कर दिया। पंजाब की पूरी टीम क्रिस गेल (117) के अकेले बनाए रन को भी पार नहीं कर सकी।

बंगलुरू के चिन्‍नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 227 रनों का असंभव सा लक्ष्य देने के बाद पंजाब की पूरी टीम को महज 13.4 ओवर में 88 रनों पर समेट पर 138 रनों की बड़ी जीत हासिल कर ली। पंजाब की ओर से अक्षर पटेल ने नाबाद 40 रनों की बड़ी पारी खेली। जब‌कि अन्य 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। तेज गेंदबाजों सिद्धार्थ अरविंद और मिचेल स्टॉर्क ने 4-4 विकेट झटककर पंजाब की हालत बेहद खराब कर दी।

इससे पहले बंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए। ओपनर गेल ने लाजवाब पारी खेली और 57 गेंदों में 7 चौका और 12 छक्के की मदद से 117 रनों की पारी खेली। गेल के अलावा एबी डीविलियर्स ने भी धूमधड़ा‌का किया और 24 गेंदों में नाबाद 47 रन (3 चौका और 4 छक्का) ठोंक दिए। पंजाब के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने 2 विकेट झटके जबकि एक सफलता अक्षर पटेल को मिली।

इस शानदार जीत के साथ ही आरसीबी के 10 मैचों से 5 जीत के साथ 11 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में टीम तीसरे स्‍थान पर बनी हुई है। वहीं पंजाब इतने ही मैचों से अपनी आठवीं हार के साथ सबसे निचले पायदान पर खिसक गई है।

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *