यूपी सरकार ने हटाए सभी कोविड प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश सरकार ने आंदोलन और वाणिज्यिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंधों को भी हटा दिया है।एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, अब स्विमिंग पूल और वाटर पार्क सभी के लिए खुल सकते हैं, जबकि शादियों और अन्य समारोहों में मेहमानों की संख्या की सीमा को भी हटा दिया गया है।आंगनबाडी केंद्रों को भी खोलने की अनुमति दे दी गई है।

हालांकि राज्य सरकार के आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा।राज्य सरकार ने पिछले महीने प्रतिबंधों में ढील देना शुरू किया था। रेस्तरां, पब और मॉल पूरी क्षमता के साथ खोले गए, लेकिन वाटर पार्क और स्विमिंग पूल अभी भी बंद थे।अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने जोर देकर कहा कि सामाजिक दूरी और फेस मास्क अनिवार्य हैं।

उन्होंने कहा कि लेकिन मामलों में गिरावट के कारण राज्य में कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।वर्तमान में, राज्य में 1,050 सक्रिय मामले हैं। मामलों में काफी गिरावट आई है। स्विमिंग पूल और वाटर पार्क पर प्रतिबंध जारी रखने का कोई मतलब नहीं है। गुरुवार को प्रतिबंधों का अंतिम सेट हटा लिया गया था।ऐसे समय में जब तापमान बढ़ रहा है, पूल और वाटर पार्कों पर प्रतिबंधों में ढील निवासियों के लिए राहत की बात है।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *