भारत में कोरोना के संक्रमण मरीजों की संख्या हुई 4 हजार के पार

कोरोना वायरस ने अमेरिका में तबाही मचा दी है. यहां पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1200 कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है. वहीं, भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

संक्रमितों लोगों की संख्या 4 हजार 67 पहुंच गई है. 24 घंटे में कोरोना के 472 नए केस सामने आए है. अब तक 292 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 109 कोरोना पीड़ितों की मौत हो गई है. 

मुंबई में चेंबुर इलाके में रहने वाले 45 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर की कोरोना से मौत हो गई. ड्राइवर एयरपोर्ट पर टैक्सी चलाता था. बीते 24 घंटे में मुंबई में 8 कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है. इसी के साथ ही यहां मौतों का आंकड़ा 30 पहुंच गया है. 

आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1200 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. ये एक दिन में मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.कोरोना से अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर सबसे ज्यादा प्रभावित है.

यहां एक दिन में कोरोना के 4105 मामले सामने आए हैं जबकि 218 लोगों की मौत हो गई. इस शहर में अबतक कुल 64,955 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है जबकि 2,472 लोगों की मौत हो चुकी है. 

भारत में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. संक्रमित लोगों की संख्या 4 हजार पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 472 नए केस सामने आए हैं.

हवा से कोरोना संक्रमण के कोई सबूत नहीं. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने सहा से संक्रमण की बात को गलत बताया.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *