भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत का कहना है कि उन्हें फोन कर एक युवक ने अभद्र टिप्पणी की और जान से मारने की धमकी दी।राकेश टिकैत को रविवार करीब 11 बजे एक व्यक्ति को फोन आया। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम संजू बताया। उसने अभद्रता करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

मामले की सूचना थाना मुजफ्फरनगर सिविल लाइन पुलिस को दी गई। सूचना पर अंचल अधिकारी राकेश शर्मा सरकुलर रोड स्थित राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।अंचल अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि पुलिस ने धमकी देने वाले मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर जांच शुरू कर दी।

इस संबंध में सिविल लाइन थाने में निवासी रामपुरी प्रज्ज्वल त्यागी की तरफ से अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथामिक दर्ज कराई गई है।
राकेश टिकैत ने कहा कि जिस अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया, उसने परिवार तक को गाली दी। उन्होंने कहा कि केवल उनके ही नहीं, बल्कि फोन करने वाले के नंबर से परिवार के सदस्यों को फोनकर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान 13 महीने में उन्हें कई बार धमकी दी गई थी, जिसकी सूचना वह गाजियाबाद पुलिस को करते रहे। कुछ में मामले दर्ज हुए और कुछ में जांच हुई, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई। मुजफ्फरनगर में भी पहले एक मामले में धमकी देने की प्राथामिक दर्ज कराई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

अब दोबारा धमकी मिलने पर रिपोर्ट तो दर्ज हो गई, लेकिन पुलिस कार्रवाई का इंतजार रहेगा।उन्होंने कहा कि पुलिस पहले की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई कर आरोपियों की गिरफ्तारी करती, तो इस तरह की धमकी रुक जाती।पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने कहा कि राकेश टिकैत को धमकी दिए जाने की शिकायत पर सिविल लाइन्स थाने पर प्राथामिक दर्ज करा दी गई है। मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर आरोपी जल्द ही पता लगाकर आरोपी की जल्द गिरफ्तार करने दावा किया गया।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *