दो दिवसीय दौरे पर त्रिपुरा पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा छह महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भगवा पार्टी की तैयारियों को शुरू करने के लिए त्रिपुरा के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे।अगरतला पहुंचने के तुरंत बाद उन्होंने राज्य अतिथि गृह में पार्टी के पदाधिकारियों, फ्रंटल संगठनों के नेताओं, मंत्रियों, लोकसभा सदस्य, विधायकों, भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ कई बैठकें कीं।

बैठकों में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्जी, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, विनोद सोनकर समेत केंद्रीय पर्यवेक्षक भी शामिल हुए।महत्वपूर्ण आदिवासी वोट बैंक (राज्य में 60 सीटों में से 20 आदिवासी आरक्षित सीटें हैं) को विशेष प्रोत्साहन देने के लिए, नड्डा त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद के निर्वाचित सदस्यों, आदिवासी नेताओं और विधायक के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे।

बीजेपी के सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के नेता, जो पूरी तरह से आदिवासी आधारित संगठन है।इससे पहले अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, भाजपा अध्यक्ष ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, राज्य पार्टी अध्यक्ष और अन्य नेताओं के साथ हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना।

नड्डा का हवाई अड्डे पर और राजधानी शहर के बाहरी इलाके में स्थित राज्य अतिथि गृह के रास्ते में सैकड़ों भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे (रविवार-सोमवार) के दौरान आधा दर्जन से अधिक अलग-अलग बैठकें करेंगे और सोमवार को अगरतला से 20 किलोमीटर दूर खवुमलुंग में टीटीएएडीसी मुख्यालय में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा नेता ने नाम जाहिर करने से इंकार करते हुए आईएएनएस से कहा सभी स्तरों के भाजपा संगठन को तैयार करने के अलावा, नड्डा के दौरे की प्राथमिकता आदिवासी मोर्चे को और मजबूत करना है।सोमवार को नड्डा अपनी पत्नी के साथ दक्षिणी त्रिपुरा के उदयपुर जाएंगे और वहां त्रिपुरेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।

इस बीच मुख्यमंत्री साहा और उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा ने पिछले सप्ताह गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय भाजपा नेताओं के साथ चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की।

भाजपा महासचिव बी.एल. संतोष, उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा और त्रिपुरा के केंद्रीय पर्यवेक्षक फणींद्र नाथ शर्मा ने भी गुवाहाटी बैठक में भाग लिया और अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रणनीतियों पर चर्चा की।भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद दिलीप सैकिया, त्रिपुरा के लिए पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक विनोद सोनकर और फणींद्र नाथ शर्मा अब नड्डा की यात्रा को सफल बनाने के लिए त्रिपुरा में डेरा डाले हुए हैं।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *