Akbartravels.com ने 2025 तक दुबई में 25 मिलियन विजिटर सुनिश्चित करने के लिए दुबई के DET के साथ सहयोग किया

मुम्बई, भारत और दुबई, 2 नवंबर, 2022 /PRNewswire/ — दुबई के अर्थव्यवस्था एवं पर्यटन विभाग (DET) के अनुसार, दुबई में जनवरी और जून 2022 के बीच लगभग 71.2 लाख अंतर्राष्ट्रीय सैलानी पहुंचे, जो कि 2021 में इसी अवधि में 25.2 लाख सैलानियों की तुलना में तीन गुने के लगभग बढ़ोत्तरी है। सैलानियों की बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखते हुए, 2025 तक 25 मिलियन विजिटर्स का लक्ष्य हासिल करना और विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले, और बार-बार देखे जाने वाले गंतव्यस्थल के रूप में दुबई की स्थिति को मज़बूत बनाना ही DET का ध्येय है।

Akbar_Travels_Logo

भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन ट्रैवेल प्लेटफार्म Akbartravels.com विश्व में दुबई को 2025 तक विश्व के सर्वाधिक देखे जाने वाले गंतव्य का महत्त्वाकांक्षी लक्ष्य हासिल कराने के लिए दुबई के अर्थव्यवस्था एवं पर्यटन विभाग के साथ मिलकर कार्य कर रहा है। Ms. Benazir Nazar, CEO, Akbartravels.com ने इस संबंध में अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि, “पूरे देश में, दुबई वीज़ा की निर्बाध प्रोसेसिंग प्रदान करते हुए हमें खुशी है। हमारा ऑनलाइन वीज़ा प्लेटफार्म, हमारे ग्राहकों के लिए उनके घरों या कार्यालयों से ही सुविधाजनक ढंग से एक व्यवस्थित वीज़ा आवेदन प्रक्रिया तक पूरी पहुंच सुनिश्चित करता है, उनकी लोकेशन, शेड्‌यूल चाहे जो भी हो और वे चौबीसों घंटे की वचनबद्धताएं, या अतिरिक्त सहयोग या कागज़रहित आवेदन का अनुभव आदि कुछ भी चाहते हों। हमारे समृद्ध अनुभव के साथ, हमने ट्रैवेल कारोबार में किसी भी अन्य की अपेक्षा, दुबई के लिए सबसे बड़ी संख्या में वीज़ा प्रोसेस करने का ट्रैक रिकार्ड बनाया है। महज ट्रैवेल बुकिंग प्लेटफार्म से कहीं बढ़कर, Akbartravels.com एक ऐसा माध्यम है जो लोगों को उनके ट्रैवेल के सपने साकार करने के करीब लाता है। हमारी विशेषज्ञता, और ट्रैवेल के लिए हमारी प्रेरणा, हमें हमारे ग्राहकों के लिए सबसे आश्चर्यजनक अनुभव निर्मित करने में सक्षम बनाती है।”

ट्रैवेल पोर्टल पर पूरी तरह से डिजिटलीकृत वीज़ा आवेदन प्रणाली लागू की गई है, जहां भारतीय सैलानी कुछ ही क्लिक में दुबई के लिए वीज़ा ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं और यह बहुत ही सुविधाजनक, किफायती, सहायताप्राप्त, समय बचाने वाली और झंझट-रहित प्रक्रिया है। पर्यटन और कारोबार के लिए UAE की यात्रा सरल बनाने के लिए ऑनलाइन वीज़ा प्लेटफार्म बहुत महत्त्वपूर्ण है। UAE जाने वाले भारतीय सैलानी 30 से 90-दिन का वीज़ा चुन सकते हैं, और अपने वीज़ा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के साथ एक ही प्लेटफार्म के माध्यम से वीज़ा फीस का भुगतान कर सकते हैं, वीज़ा का प्रकार या अवधि चाहे जो भी हो।

Tripadvisor’s 2022 Travellers’ Choice Awards, के अनुसार, दुबई को तीन प्रतिष्ठित खिताब दिए गए हैं: सर्वोत्तम वैश्विक गंतव्य के लिए Tripadvisor Travellers’ Choice Awards की वैश्विक सूची में #1 स्थान, सिटी लवर्स के लिए विश्व का #1 गंतव्य स्थल और ‘फूड लवर्स’ के लिए #4 गंतव्य स्थल। 82% होटल ठहराव के साथ इस मामले में भी 2022 की पहली तिमाही में एमिरात को विश्वस्तर पर पहला स्थान दिया गया है। इन तथ्यों और आंकड़ों से पर्यटकों में दुबई की लोकप्रियता साबित होती है।

Akbartravels.com के बारे में

Akbartravels.com प्रतिष्ठित Akbar Group का अंग है, जो आमोद-प्रमोद तथा कार्पोरेट यात्रियों को ट्रैवेल प्लानिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करता है और उद्योग क्षेत्र में उपलब्ध हर एक सेवा के लिए एक सम्पूर्ण समाधान है। फ्लाइट टिकटों, वीज़ा सेवाओं, होटल बुकिंग, ग्रुप ट्रैवेल, विश्वस्तरीय सर्वसमावेशी टूअर्स, क्रूज से लेकर कार रेन्टल, फोरेक्स तथा अन्य कई संबंधित सेवाओं तक Akbar Travels पूरी तरह समर्पित सहायता प्रदान करता है और सर्वोत्तम कीमतों और सुविधाओं के साथ इसे अतिरिक्त खास बनाता है, आपको चाहे कितने भी पास या दूर जाना हो। उच्च प्रशिक्षित वीज़ा विशेषज्ञों की टीम से लैस Akbartravels.com ने दुबई या UAE की जटिल वीज़ा प्रक्रियाओं के सभी पहलुओं में व्यक्तियों और कार्पोरेट क्लाइंट्‌स की सहायता और मार्गदर्शन करते हुए एक मज़बूत वैश्विक प्रतिष्ठा कायम की है, जहां दुबई के लिए उपयुक्त वीज़ा चुनने में मदद करने से लेकर सभी कागज़ी कार्यवाही पूरी कराने, तथा समय पर मंजूरी मिलने के लिए कागज़ दाखिल करने तक सभी सहायता प्रदान की जाती है।

मीडिया संपर्क:

मार्केटिंग और PR टीम

संपर्क नंबर: +91-(0)22-40666444

ईमेल आईडी : mysupport@akbartravels.com

लोगो: https://mma.prnewswire.com/media/1902849/Akbar_Travels_Logo.jpg

 

Disclaimer: The above press release comes to you under an arrangement with PR Newswire. Indiahallabol.com takes no editorial responsibility for the same.

Check Also

पीस कॉर्प्स से लेकर द फैशन अवार्ड्स रेड कार्पेट तक – मॉडल, पूजा-अक्कम्मा सोमैया ने दक्षिण एशियाई प्रतिनिधित्व की वकालत करने और फैशन उद्योग में रूढ़िवादिता को तोड़ने की अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रखी है।

पूजा-अक्कम्मा सोमैया ब्रिटिश फैशन अवार्ड्स 2022 में रेड कार्पेट पर जॉर्ज ट्रोचोपोलस गाउन में बेहद खूबसूरत लगीं। लंदन, 7 दिसंबर, 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *