1Verse ने मेटावर्स में पहली वर्चुअल इलेक्ट्रिक वाहन डीलरशिप को शुरू किया: मेटा और वास्तविक दुनिया में की जाने वाली बिक्री का संगम लाखों लोगों को ज़ीरो कार्बन ट्रांसपोर्ट तक अभूतपूर्व पहुँच प्रदान करेगा

 अंतरराष्ट्रीय स्टार्ट-अप ने बड़े पैमाने पर काम शुरू करने के लिए मेटावर्स के लिए पूर्ण रूप से समर्पित प्लैटफ़ॉर्म को शुरू किया 

– 1Verse पहली ऐसी कंपनी है जो लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स के साथ संयुक्त रूप से मोबाइल, AR और VR सक्षम क्षमताओं के माध्यम से वर्चुअल और वास्तविक दुनिया में किए जाने वाले वाहन व्यवसाय को आपस में जोड़ने जा रही है

– कंपनी 2023 में अनेक क्षेत्रों में विस्तार करने की योजना बनाई है

न्यूयॉर्क, 14 अक्टूबर 2022 /PRNewswire/ — 1Verse और Tyremarket.com ने दुनिया की पहली पूर्ण रूप से एकीकृत मेटावर्स आधारित डीलरशिप को सहायक कंपनी के माध्यम से शुरू किया है जिसके लिए 1Verse के मेटा और वास्तविक दुनिया को साथ मिलाने वाले उन्नत प्लैटफ़ॉर्म का उपयोग किया जा रहा है। Tyremarket.com भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोटिव आफ़्टरमार्केट पार्ट्स और टायर पोर्टल है। यह साझेदारी संपूर्ण भारत में दो और तीन पहिया इलेक्ट्रिक वाहन बेचेगी। भारत और दक्षिणपूर्व एशिया में आवाजाही के लिए दो पहिया वाहनों का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।

1Verse के संस्थापक, सुहास कुंदपूर ने गौर करते हुए कहा कि: “EV के उन उपभोक्ताओं को मेटावर्स के माध्यम से बिक्री की सुविधा देते हुए, जो कि ऐसे स्थानों पर रहते हैं जहाँ वास्तविक दुनिया में खरीदारी के विकल्प सीमित हैं, 1Verse दुनिया को ज़ीरो-कार्बन इलेक्ट्रिक परिवहन की राह पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।”

1Verse का मग्न कर देने वाला मेटावर्स/वास्तविक दुनिया का फ़्यूज़न मॉडल स्थानीय मेटावर्स किओस्क के अलावा अनेक कंप्यूटर और मोबाइल फ़ोन स्क्रीनों के माध्यम से खरीदारी को संभव बनाता है। Tyremarket.com अपनी नव-गठित सहायक कंपनी के माध्यम से भारत के लाखों मौजूदा ग्राहकों को बिक्री संबंधी विशेषज्ञता, स्थानीय EV वितरण, प्रौद्योगिकी उन्नति और पहुँच प्रदान करता है।  1Verse और उसके साझेदार फ़िलहाल भारत में 12,000 से भी अधिक शहरों में भौतिक रूप से उपस्थित हैं जहाँ से लाखों उपभोक्ताओं को EV के अनेक ब्रांड्स तक सीधे पहुँच प्रदान की जाएगी और इस प्रकार से वे एमिशन कम करने और इलेक्ट्रिक परिवहन को बढ़ावा देने की अंतरराष्ट्रीय दौड़ में शामिल हो जाएंगे।  उम्मीद की जाती है कि इस प्रकार से बिक्री में तेज़ी से वृद्धि होगी।

1Verse के संस्थापक, प्रशांत जोशुआ ने कहा कि “1Verse, मेटावर्स EV स्टोरफ़्रंट बनाने की क्षमता रखता है, जहाँ ईंट-पत्थर का बिक्री ढांचा स्थापित करने की संभावना सीमित हैं।” “EV डीलरशिप तक पहुँचने के लिए 50 मील या उससे अधिक की दूरी तय करने के बजाय, लोग ठीक अपने निकट भौतिक स्थान तक पहुँच पाएंगे, जहाँ से वे EV खरीदने से पहले उसे देख पाएंगे, उसमें ज़रूरत मुताबिक बदलाव कर पाएंगे और यहाँ तक कि उसे टेस्ट ड्राइव भी कर पाएंगे।”

एक बार भारत में बिक्री के शुरुआती लक्ष्यों को पूरा कर लेने पर 1Verse की इच्छा है कि वह अन्य एशियाई/विश्व बाज़ारों में इस बिज़नेस मॉडल को आज़माए।

कुंदकपूर ने कहा कि “एशिया (भारत और SEA) और अफ़्रीका में मौजूद हज़ारों लाखों उपभोक्ता निजी और व्यावसायिक आवाजाही के लिए हल्के वाहनों पर, यानी दो और तीन पहिया वाहनों पर निर्भर करते हैं।” “जीवाश्म ईंधन का उपयोग छोड़ कर EV अपनाने की दिशा में यह बाज़ार बहुत अधिक महत्व रखता है।”

1Verse की ओर से उसके डीलर नेटवर्क को EV दो पहिया वाहनों के लिए वर्चुअल मेटावर्स डीलरशिप में तबदील करने के लिए उन्हें वर्चुअल रिएलिटी हेडसेट दिए जाएंगे ताकि ग्राहकों को ऐसा मग्न कर देने वाला इंटरैक्टिव अनुभव दिया जा सके जो आमतौर पर भौतिक डीलरशिप में देखने को मिलता है। ग्राहक दो पहिया वाहन देख सकेंगे, केंद्रीय स्थान पर कहीं दूर स्थित एक्सपर्ट सेल्समैन से दो पहिया वाहनों के बारे में और जानकारी पा सकेंगे और टेस्ट ड्राइव का समय तय कर पाएंगे, जिसके बाद EV निर्माता ग्राहक को उसकी ज़रूरत मुताबिक सुझाव और ऐसी अन्य सुविधाएं दे पाएंगे जो अकेले भौतिक डीलरशिप पर ग्राहकों को दे पाना संभव नहीं हो पाता।

जोशुआ ने बताया कि “EV एक ऐसा सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण ज़रिया है 1Verse के लिए जो एशिया में उसके उपभोक्ता वर्ग को बढ़ाने में उसकी मदद करेगा।” “बहुत सारे मध्य आकार वाले शहरी क्षेत्रों में रहने वाली बड़ी आबादी जो कि भौतिक दुकानों की सुविधाओं से वंचित है, उसे अनेक वस्तुओं, खास तौर पर बड़ी उपभोक्ता वस्तुओं, जैसे कि इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के लिए ज़रूरत है वर्चुअल और भरोसेमंद माध्यम की।”

1Verse ने ऐसे ग्राहकों की ज़रूरत को पूरा किया है जो ऐसे स्थानों पर रहते हैं जहाँ बड़े निर्माताओं के बिक्री और वितरण नेटवर्क की पहुँच बहुत कम है। विकल्पों, पहुँच और भरोसेमंद बिक्री और समर्थन की कमी EV के प्रसार में बाधा उत्पन्न करेगी, लेकिन 1Verse के पास इस समस्या का समाधान है।

1Verse अपनी अनूठी वर्चुअल मेटावर्स डीलरशिप का उपयोग कर दुनिया को EV अपनाने के लिए तैयार कर रहा है, जिसके माध्यम से पहले भारत स्थित ग्राहकों को और बाद में निकटवारती एशियाई बाज़ारों में वर्चुअल रूप से बिक्री और विश्वसनीय लेन-देन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकेगा।

1Verse से परिचय:

1Verse पहली ऐसी कंपनी है जो मेटा-दुनिया और वास्तविक दुनिया में मग्न कर देने वाले मेटावर्स अनुभव के माध्यम से खरीदारी का सहज अनुभव बड़े पैमाने पर प्रदान करती है। 1Verse के ऑफ़िस संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत में स्थित हैं। यह दोनों देश दुनिया के सबसे तेज़ी से विकसित होते उपभोक्ता बाज़ार हैं और कंपनी का इरादा दुनिया भर में अपनी पहुँच कायम करना है। 1Verse प्लैटफ़ॉर्म उभरते बाज़ारों में ज़रूरत के उत्पादों के लिए 50 बिलियन डॉलर से अधिक का लक्ष्य रखेगा और उत्पादों का अनुभव करने और उन्हें खरीदने के तरीके में क्रांति लाएगा।  1Verse मेटा के लिए समर्पित अपने प्लैटफ़ॉर्म के माध्यम से उपभोक्ताओं के लिए खरीदारी करना संभव बनाता है और इसके लिए उसने अपने लॉजिस्टिक भागीदार 1Bridge को साथ शामिल किया है, जिसे उपभोक्ता तक उत्पाद पहुँचाने की विशेषज्ञता हासिल है।  नव-गठित 1Verse अपनी शुरुआत महत्वपूर्ण वार्षिक रेवेन्यू रन रेट, और भारत में 10,000 से भी ज़्यादा शहरों और 5 मिलियन से अधिक परिवारों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए भौतिक सप्लाई-चेन और डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के साथ कर रही है। इसने 50 मिलियन से अधिक वाणिज्य लेन-देन पूरे करते हुए स्थानीय व्यवसायियों और व्यवसायों के लिए अपने ग्राहकों की ज़रूरतों और उम्मीदों को पूरा करने में मदद की है। 1Verse ने 2023 में अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में विस्तार करने की योजना बनाई है ।

मीडिया संपर्क:

जेनिफ़र लेवी 

jlevey@makovsky.com

Cision View original content:https://www.prnewswire.com/in/news-releases/1verse———————————-301649450.html

Disclaimer: The above press release comes to you under an arrangement with PR Newswire. Indiahallabol.com takes no editorial responsibility for the same.

Check Also

Quintillion Business Media ने लॉन्च किया BQ Prime Hindi

नया और पूरी तरह से डिजिटल प्लेटफॉर्म, बिजनेस पत्रकारिता में BQ Prime की मजबूत पकड़ को आधार बनाकर आगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *