रेलकर्मियों को मिल सकता है 78 दिन का बोनस

Railways_plan_d16740

 रेलकर्मियों को इस साल भी 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस मिल सकता है.वित्तीय संकट के बावजूद इस साल भी रेलकर्मियों को 78 दिन का बोनस दिए जाने की तैयारी है. इससे पिछले 4 साल भी रेलकर्मियों को इतना ही बोनस मिला था.नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमैन के महासचिव एम. राघवैया ने कहा कि हमने इस साल रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन की उत्पादकता संबद्ध बोनस की मांग की है.

सरकार इसकी घोषणा अगले सप्ताह कर सकती है. दशहरे से पहले रेलवे के 12 लाख कर्मचारियों को हर साल उत्पादकता से संबंधित बोनस दिया जाता है.78 दिन के वेतन का मतलब प्रत्येक कर्मचारी को 18,000 रुपए के बोनस का भुगतान है.माल ढुलाई में कमी तथा छोटी दूरी की ट्रेनों में रेल यात्रियों की संख्या में कमी की वजह से रेलवे आमदनी में करीब 10,000 करोड़ रुपए की कमी का सामना कर रही है.

माना जा रहा है कि 78 दिन के बोनस प्रस्ताव पर अगले सप्ताह कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है. बोनस की घोषणा से रेलवे पर करीब 2,000 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा.ऑल इंडिया रेलवेमैन फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि बोनस से कर्मचारियों को रेलवे की वित्तीय हालत सुधारने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *