शूटिंग वर्ल्ड कप के मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ ने जीता स्वर्ण पदक

ब्राजील में हुए शूटिंग वर्ल्ड में भारत को दो स्वर्ण पदक मिले। मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने स्वर्ण अपने नाम किया।

इसी स्पर्धा में यशस्विनी सिंह देसवाल और अभिषेक वर्मा ने रजत पदक जीता।मिक्स्ड 10 मीटर एयर राइफल मे अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने भारत को चौथा स्वर्ण दिलाया था।

इससे पहले अंजुम मौद्गिल और दिव्यांश सिंह पंवार ने हंगरी के इस्तर मेसजारोस और पीटर सिदी की जोड़ी को 16-10 से हराकर कांस्य पदक जीता।

भारत इस वर्ल्ड कप में 5 स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य के साथ पहले स्थान पर रहा। मिक्स्ड टीम 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में मनु-सौरभ ने अपने ही देश की यशस्विनी और अभिषेक को 17-15 से हराया।

मनु और सौरभ ने इस साल चारों वर्ल्ड कप में मिक्स्ड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीते हैं।इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सिंगल्स में यशस्विनी, अभिषेक वर्मा और इलावेनिल वालारिवान ने स्वर्ण अपने नाम किया।

इनमें से यशस्विनी और अभिषेक ओलिंपिक कोटा भी हासिल कर चुके हैं। उनके अलावा अंजुम मौद्गिल, अपूर्वी चंदेला, सौरभ चौधरी, दिव्यांश सिंह, राही सरनोबत, संजीव राजपूत और मनु भाकर को भी ओलिंपिक कोटा मिल चुका है।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *