आज बनारस में मोदी, देंगे अरबों रुपए की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चार घंटे 35 मिनट का समय बिताएंगे और अरबों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। इस दौरान वे काशी की जनता को ट्रामा सेंटर एवं सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल सौंपेंगे। आउटर रिंग रोड और बाबतपुर-वरुणापुल फोर लेन की आधारशिला रखेंगे और देश के शहरी क्षेत्र में विद्युत सुधार के लिए इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम की लांच करेंगे। पीएम की सुरक्षा के लिए जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगाह रखे हुए है।

शनिवार की देर रात प्रधानमंत्री का प्रोटोकाल तीसरी बार संशोधित किया गया। पहले वे लगभग सवा तीन घंटे तक यहां रहने वाले थे। अब वापसी में उन्होंने बाबतपुर हवाई अड्डे पर एक घंटे 25 मिनट का रिजर्व समय रखा है, जिसमें 40 लोगों से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री बाबतपुर हवाई अड्डे पर दिन में 3.10 पर पहुंचेंगे और वहां हेलीकाप्टर से डीरेका पहुंचेंगे। डीरेका से सड़क मार्ग से 165 करोड़ रुपये की लागत से बने देश के सबसे बड़े ट्रामा सेंटर का उद्घाटन करने बीएचयू जाएंगे।

बीएचयू से लौटकर डीरेका मैदान में शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति लायक पारेषण और वितरण प्रणाली तैयार करने के लिए 45800 करोड़ रुपये की आईपीडीएस योजना की शुरुआत करेंगे। इसमें बनारस के विद्युत सुधार पर 571.75 करोड़ रुपये खर्च किए जाने हैं। पीएम इस योजना के तहत बनने वाले चौक और कज्जाकपुरा विद्युत उपकेंद्रों की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही इसके अलावा पीएम 261 करोड़ रुपये की आउटर रिंग रोड और 450 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बाबतपुर-वरुणापुल फोरलेन रोड का शिलान्यास करेंगे।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …