पाकिस्तान लौटने पर नवाज शरीफ को जेल भेजा जाएगा : पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी

पाकिस्तान की अदालतों द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपदस्थ किए जाने के बाद पदभार संभालने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा है कि भले ही नवनिर्वाचित पीएम शहबाज शरीफ की सरकार सत्ता में है, लेकिन पाकिस्तान लौटने पर नवाज शरीफ को जेल भेजा जाएगा।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के एक वरिष्ठ और भरोसेमंद सदस्य अब्बासी ने उस समय नवाज शरीफ की जगह ली थी, जब नवाज को आय से अधिक संपत्ति रखने और सार्वजनिक पद धारक होने के दौरान अपने बेटे की कंपनी को फायदा पहुंचाने का दोषी पाए जाने पर पद से हटा दिया गया था।

अब्बासी ने कहा है कि नवाज शरीफ को अदालतों से राहत पाने के लिए वापस पाकिस्तान आना होगा और पहले जेल जाना होगा।अब्बासी ने कहा मियां नवाज शरीफ जल्द ही पाकिस्तान वापस आएंगे। देश में आने पर उन्हें जेल जाना होगा, क्योंकि उन्हें मामलों में दोषी ठहराया गया है।उन्होंने कहा ऐसा तो करना ही होगा, अदालत और उसकी सजा से कोई राहत पाने के लिए उसे पाकिस्तान में रहने की जरूरत है।

इसलिए जैसा कि कानून है, नवाज शरीफ को जेल जाना होगा और फिर पाकिस्तानी अदालतों से राहत पाने की कोशिश करनी होगी।अब्बासी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का मुख्य फोकस पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर राजनीतिक रूप से प्रेरित होकर संस्था का इस्तेमाल करने के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के प्रमुख को जवाबदेह ठहराना होगा।

उन्होंने कहा एनएबी को बंद करने की जरूरत है और राजनीतिक हस्तियों के खिलाफ फर्जी मामले तैयार करने के लिए इसके अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए, जो राजनीति से प्रेरित थे।अब्बासी ने शहबाज शरीफ के शपथ ग्रहण समारोह का संचालन नहीं करने के लिए मौजूदा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी पर भी निशाना साधा।

दंत चिकित्सक के रूप में अल्वी के पेशे पर तंज कसते हुए अब्बासी ने कहा कि राष्ट्रपति तब तक काम करते रह सकते हैं, जब तक उनके दांत में बार-बार चोट न लगे।उन्होंने कहा राष्ट्रपति का काम जारी रखने के लिए स्वागत है, अगर उनके दांत अक्सर चोट नहीं पहुंचाते हों।

इमरान खान के सार्वजनिक विरोध और संसद से इस्तीफे के आह्वान के बारे में बात करते हुए अब्बासी ने कहा कि खान खुद को सड़कों पर रख सकते हैं और जल्द चुनाव की अपनी मांगों को फिलहाल अपने पास रख सकते हैं।अब्बासी ने कहा इमरान खान सड़कों पर घूमते रह सकते हैं, क्योंकि यह सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

Check Also

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में हकीकी आजादी मार्च के लिए रहना होगा तैयार : इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में हकीकी आजादी मार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *