इटली में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फिर लगा लॉकडाउन

इंटली के आधे से ज्यादा इलाके में 15 मार्च से सभी स्कूल, दुकान और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। पिछले 6 सप्ताह से इटली प्रतिदिन 25 हज़ार से ज्यादा के हिसाब से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं।प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने कोरोना वायरस संक्रमण की नई लहर की चेतावनी दी।

एक प्रमुख प्रकोप का सामना करने वाला पहला यूरोपीय देश बनने के एक साल बाद इटली एक बार फिर कोविड-19 के तेजी से प्रसार से संघर्ष कर रहा है। अधिकांश क्षेत्रों – जिनमें रोम और मिलान शामिल हैं, उनको उच्च जोखिम वाले लाल क्षेत्रों के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा।

जिसमें सभी निवासियों को काम, स्वास्थ्य या अन्य आवश्यक कारणों को छोड़कर घर पर रहने के लिए कहा जाएगा।ड्रैगी के कार्यालय ने पुष्टि की कि नए उपायों को मंजूरी दी गई है। अतिरिक्त प्रतिबंध ईस्टर तक चलेगा। 3-5 अप्रैल को ईस्टर सप्ताहांत के दौरान, पूरा इटली एक लाल क्षेत्र बन जाएगा।

उन्‍होंने रोम के फिमिसिनो हवाई अड्डे पर एक नए टीकाकरण केंद्र की यात्रा के दौरान कहा स्वास्थ्य आपातकाल की शुरुआत के एक साल से अधिक समय बाद हम दुर्भाग्य से संक्रमण की एक नई लहर का सामना कर रहे हैं।जर्मनी के पब्लिक हेल्थ एजेंसी के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि जर्मनी में कोरोना का तीसरा लहर शुरू हो चुकी है।

ये कोरोना का नई लहर है, जो खासतौर से बच्चों को बीमार कर रही है।फ्रांस में ICU के मरीजों की संख्या 4000 को पार कर गयी है, जो पिछले 3 महीने में सबसे ज्यादा है। फ्रांस के कई इलाकों में रीजनल लॉकडाउन लगे हुए हैं।पोलैंड में 19000 मामले दर्ज किए गए, जो नवंबर के बाद एक दिन में दर्ज सबसे ज्यादा मामले हैं।

Check Also

हड़ताल के कारण फ्रांस की सबसे बड़ी रिफाइनरी हुई बंद

फ्रांसीसी बहुराष्ट्रीय ऊर्जा और पेट्रोलियम कंपनी टोटल एनर्जी ने कर्मचारियों के वेतन मांगों पर हड़ताल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *