अमेरिका में बिल्डिंग पेंटागन के पास हुई गोलीबारी, कई लोग घायल

अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के एंट्री गेट के पास सुबह फायरिंगके बाद हेडक्वार्टर को बंद कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक पेंटागन और आस-पास के इलाके में लॉकडाउन लगाना पड़ा जिसे अब खोल दिया गया है.

आर्लिंगटन काउंटी दमकल विभाग ने बताया कि फायरिंग में कई लोग घायल हुए लेकिन अभी यह साफ नहीं है कि वह गोलीबारी का शिकार हुए थे.पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि यह घटना मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर हुई जो कि पेंटागन ट्रांजिट सेंटर का हिस्सा है.

यह स्थान वर्जिनिया के आर्लिंगटन काउंटी में है जो पेंटागन मुख्यालय से कुछ दूरी पर है. एसोसिएटेड प्रेस के एक पत्रकार ने कुछ-कुछ समय के अंतराल पर कई बार गोलियों की आवाज सुनी. पेंटागन ने कहा है कि पुलिस की कार्रवाई के कारण मुख्यालय को बंद कर दिया गया है.

पुलिस की जांच के कारण मेट्रो सबवे ट्रेनों को पेंटागन स्टेशन पर नहीं रुकने का आदेश दिया गया है.पेंटागन एजेंसी की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि अब पूरे इलाके को सुरक्षित कर लिया गया है. साथ ही सभी से इलाके से दूर रहने की अपील जारी की गई है.

कॉरिडोर 2 और मेट्रो एंट्री गेट को बंद रखा गया है लेकिन कॉरिडोर 3 को अब खोल दिया गया है.इमारत की सुरक्षा में तैनात पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स एजेंसी ने बताया कि वारदात स्थल की घेराबंदी कर बाकी इलाके को खोल दिया गया है.

रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिली गोलीबारी की घटना के समय व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) के साथ बैठक कर रहे थे.

Check Also

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पहुंचेंगी दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया द्वारा दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के ठीक एक दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *