मध्य प्रदेश के इन जिलों में बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मध्य प्रदेश में पाबंदियां लागू हैं. संक्रमण की चेन तोड़ने के उद्देश्य से राज्य के 14 जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया गया. इसी के चलते राजधानी भोपाल में भी सब्जी मंडी समेत गैर जरूरी सेवाओं पर रोक लगा दी गई.

लेकिन कलेक्ट्रेट से कुछ ही किलोमीटर दूर स्थित सब्जी मंडी के हालात कुछ इतर दिखे, यहां भारी संख्या में लोगों की भीड़ नजर आई. भोपाल में फिलहाल 17 मई सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू है, सभी को अति आवश्यक होने पर ही मास्क और डिस्टेंसिंग के साथ बाहर निकलने की परमिशन है.

शहर में वैसे तो सब्जी मंडी बंद रखने के निर्देश है, लेकिन कलेक्ट्रेट से महज 15 किलोमीटर दूर इस्लामनगर में अवैध सब्जी मंडी का संचालन जारी था. जी मीडिया की टीम ने जैसे ही वहां जाकर पड़ताल की तो देखा भारी संख्या में वहां भीड़ जमा थी.

प्रशासन की सख्ती के बीच इस तरह की लापरवाही कई सवाल खड़े करती हैं. अभी तक बताया जा रहा है कि भीड़ से संक्रमण फैलने की बहुत ज्यादा आशंका है. ऐसे में यहां की भीड़ को देखते हुए लगता है जैसे यहां चीजों का नहीं वायरस का खुलेआम लेनदेन चल रहा है.

अगर इसी तरह की भीड़ रहनी है तो फिर पाबंदियों का क्या मतलब, जब प्रशासन की आंखों के सामने ही इस तरह की धज्जियां उड़ रहीं.कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के उद्देश्य से राज्य के कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ाया गया.

13 जिलों में शनिवार को लॉकडाउन बढ़ा, तो आज खरगोन जिले में भी पाबंदियां बढ़ाने के निर्देश मिले. जिला प्रशासन ने बताया कि यहां 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा. कलेक्टर अनुग्रहा पी के आदेश पर अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी ने निर्देश जारी किए.

इस दौरान शराब दुकानों व गैर जरूरी सेवाएं बंद रहेंगी, अति आवश्यक सेवाओं को ही छूट मिलेगी. कृषि रिलेटेड दुकानों को निश्चित समय सीमा में खोला जाएगा. इस दौरान ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन कार्य तेजी से होगा.

खरगोन के अलावा रीवा, सागर और रायसेन में 31 मई, नरसिंहपुर और रतलाम में 25 मई, छिंदवाड़ा, झाबुआ, अशोकनगर और धार में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया. बताया जा रहा है अन्य जिलों में भी लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर निर्देश जल्द ही जारी किए जा सकते हैं.

Check Also

मध्य प्रदेश में कारम बांध रिसाव मामले को लेकर सड़क पर धरने पर बैठे कमलनाथ

मध्य प्रदेश में कारम बांध रिसाव मामले को लेकर कांग्रेस विधायक पांची लाल मेड़ा ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *