इंदौर जिला प्रशासन ने भेजा कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी को जिला बदर करने का नोटिस

इंदौर जिला प्रशासन ने कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी को जिला बदर करने का नोटिस जारी किया है. सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में कांग्रेस प्रवक्ता के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई का कांग्रेस के नेताओं ने विरोध किया है.

बता दें कि आरोप है कि कांग्रेस प्रवक्ता अमीनुल खान सूरी ने बीते दिनों इंदौर में चूड़ी वाले युवक की पिटाई के बाद सेंट्रल कोतवाली का घेराव करने के लिए भीड़ को इकट्ठा किया था. इस दौरान माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया था. हालांकि भारी पुलिस बल के मौके पर पहुंचने के बाद हालात नियंत्रित कर लिए गए थे.

कांग्रेस प्रवक्ता के साथ ही कई अन्य लोगों को भी जिला बदर का नोटिस जारी किया गया है. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस मामले पर ट्वीट किया है और लिखा है कि इंदौर में प्रशासन द्वार संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं पर जिला बदर का नोटिस जारी करना निन्दनीय है!

बता दें कि इससे पहले ग्वालियर जिला प्रशासन ने भी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ऋषभ भदौरिया को जिला बदर करने का कारण बताओ नोटिस जारी किया था. नोटिस में प्रशासन ने भदौरिया के खिलाफ 16 गंभीर अपराधों का जिक्र करते हुए उनके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई करने की बात कही थी. बता दें कि ऋषभ भदौरिया ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर भाजपा के राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे.

Check Also

मध्य प्रदेश में कारम बांध रिसाव मामले को लेकर सड़क पर धरने पर बैठे कमलनाथ

मध्य प्रदेश में कारम बांध रिसाव मामले को लेकर कांग्रेस विधायक पांची लाल मेड़ा ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *