अमेरिका की सेरेना विलियम्स को हराकर कनाडा की 19 वर्षीय बियांका एंद्रेस्कू बनी यूएस चैंपियन

कनाडा की बियांका एंद्रेस्कू ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को सीधे सेट में 6-3, 7-5 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया।

इस जीत से वह ग्रैंड स्लैम जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी बन गईं। इस हार के साथ ही सेरेना का रिकार्ड 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूट गया।

यह दूसरा मौका है जब सेरेना को लगातार दूसरे साल अमेरिकी ओपन के फाइनल मुकाबले में हार मिली। पिछले साल उन्हें जापान की नाओमी ओसाका ने हराया था।

बियांका ओपन एरा में अमेरिकी ओपन के मेन ड्रॉ टूर्नामेंट डेब्यू के बाद खिताब जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। 1968 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी।

बियांका ने अब तक अपने करियर में सिर्फ चार बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। जीत के बाद बियांका ने कहा मैच से पहले मेरे दिमाग में बहुत सारे ख्याल आ रहे थे।

सेरेना के साथ फाइनल मुकाबला खेलना था। मैच के दौरान मैं बस सांस लेने की कोशिश कर रही थी, ताकि मैं जागती रहूं। बियांका ने एक घंटा 40 मिनट तक चले इस मैराथन मुकाबले में सेरेना को हराया।

सेरेना ने मैच के बाद कहा मैं बस अपने पॉइंट पर लड़ रही थी। यह शानदार मैच था। मुझे लगता है कि मैं और बेहतर खेल सकती थी। बियांका ने बेहतर खेल दिखाया।

यहां से बाहर आकर और इस स्तर पर कड़ी टक्कर देकर काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं। पूरे मैच में विलियम्स ने 33, तो बियांका ने सिर्फ 17 गलतियां कीं।

Check Also

लेवर कप में अमेरिकी जोड़ी से युगल मैच हारने के बाद रोजर फेडरर ने टेनिस को कहा अलविदा

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने लेवर कप में अमेरिकी जोड़ी से युगल मैच हारने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *