टोक्यो पैरालंपिक खेलों में कृष्णा नागर ने पुरुष एकल एसएच 6 वर्ग के फाइनल में हांगकांग चीन के चू मान काई को हराकर जीता गोल्ड मेडल

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में कृष्णा नागर ने पुरुष एकल एसएच 6 वर्ग के फाइनल में तीन कड़े मुकाबले में हांगकांग चीन के चू मान काई को हराकर बैडमिंटन कोर्ट में भारत का दूसरा और कुल पांचवां स्वर्ण पदक जीता। सुहास यतिराज ने सुबह एसएल 4 में रजत पदक जीता।

योयोगी नेशनल स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट से एक और स्वर्ण पदक के लिए भारत की उम्मीदें जयपुर के 22 वर्षीय खिलाड़ी पर निर्भर थी। उन्होंने 43 मिनट में चू को 2-1 से हरा कर शानदार पाली खेली और स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

पहला गेम जीतने वाले नागर ने 2014 में बैडमिंटन खेलना शुरू किया और तीन साल बाद इसे गंभीरता से लिया। उन्होंने रविवार को मैच और स्वर्ण पदक जीतने के लिए चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 से हराया।

प्रमोद भगत ने शनिवार को एसएल 3 में स्वर्ण पदक जीता और मनोज सरकार ने उसी वर्ग में कांस्य पदक जीता, यह टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में बैडमिंटन में भारत का चौथा पदक है।भारत ने अब तक 5 स्वर्ण, 8 रजत और 6 कांस्य पदक अपने नाम कर लिए हैं।

Check Also

विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप के ग्रुप चरण में भारत ने जर्मनी को 3-1 से हराकर किया उलटफेर

भारत ने विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप के ग्रुप चरण में दूसरी वरीय जर्मनी को 3-1 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *