महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 13-0 से हराया

महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय महिला हॉकी टीम ने थाईलैंड को 13-0 से हराया। भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर ने मैच की शुरुआत में पांच गोल दागे। टोक्यो ओलंपिक खेलों में चार गोल करने वाली गुरजीत कौर ने खेल के दूसरे मिनट में गोल करके भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

शुरुआती गोल ने थाईलैंड को बैकफुट पर ला दिया और ओलंपिक में हैट्रिक बनाने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी वंदना कटारिया ने पांच मिनट बाद दूसरा गोल किया। पहला क्वार्टर खत्म होने तक लिलिमा मिंज ने 14वें मिनट में एक और फील्ड गोल जोड़ा, जबकि गुरजीत कौर और ज्योति ने 14वें और 15वें मिनट में पेनल्टी कार्नर से दो और गोल कर भारत को 5-0 की बढ़त दिला दी।

दूसरे क्वार्टर के पहले मिनट में रविवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाली राजविंदर कौर ने 16वें मिनट में एक फील्ड गोल किया और 24वें मिनट में गुरजीत ने अपना तीसरा गोल किया और 24वें मिनट लिलिमा ने एक पीसी से एक और गोल किया।

भारतीय टीम ने 25वें मिनट में गुरजीत के हाथों एक और पीसी पर निशाना साधते हुए एक और गोल किया, जिससे दूसरे क्वार्टर के अंत में भारत को 9-0 की बढ़त मिल गई।10 मिनट के हाफ-टाइम ब्रेक से वापसी करते हुए, भारत ने खेल जारी रखा।

लेकिन थाईलैंड ने तीसरे क्वार्टर में पहले छह मिनट के लिए अपना अच्छा बचाव किया। लेकिन ज्योति ने 36वें मिनट में एक और फील्ड गोल दागते हुए भारत की बढ़त को 10 गोल से आगे कर दिया।55वें मिनट में मोनिका ने गेंद को नेट्स में डालकर भारत को गोल से एक और बढ़त दिलाई।

तीन मिनट बाद गुरजीत कौर ने देर से पेनल्टी कार्नर से अपना पांचवां गोल किया, जिससे भारत के अंक में एक और गोल जुड़ा जिससे भारत ने 13-0 से मैच जीत लिया।टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने के बाद यह भारत की टीम का पहला मैच था।

कप्तान रानी रामपाल की अनुपस्थिति में भारत का नेतृत्व अनुभवी गोलकीपर सविता ने किया।एशियाई हॉकी फेडरेशन ने कहा कि भारत का मलेशिया के खिलाफ छह दिसंबर को होने वाला मैच नहीं होगा। भारत का अगला मुकाबला 8 दिसंबर को मेजबान कोरिया से होगा।

Check Also

अगले महीने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 से पहले नवम्बर 2022 में पांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *