स्पेन के खिलाफ प्रो लीग खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान होंगी सविता

भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपिंग की दिग्गज सविता टीम की अगुआई करेंगी, जबकि दीप ग्रेस एक्का 26 और 27 फरवरी को ओडिशा के भुवनेश्वर में स्पेन के खिलाफ एफआईएच प्रो लीग खेलों के दौरान टीम में उप कप्तान रहेंगी।

हॉकी इंडिया ने सोमवार को सप्ताहांत के मैचों के लिए 22 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें झारखंड की होनहार युवा फॉरवर्ड संगीता कुमारी शामिल हैं, जिन्होंने जूनियर इंडिया के साथ अपने कार्यकाल के दौरान छाप छोड़ी है।

मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा कि वह नए खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए सुधार से खुश हैं।शोपमैन ने कहा हम स्पेन के खिलाफ अपने घरेलू प्रो लीग खेलों को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। ओमान से लौटने के बाद हमारे पास दो अच्छे प्रशिक्षण सप्ताह थे और मुझे विश्वास है कि चयनित 22 खिलाड़ी यह दिखाने के लिए तैयार होंगे कि वे स्पेन के खिलाफ क्या कर सकते हैं।

जब आपके पास एक मजबूत पूल होगा खिलाड़ियों की संख्या में, टीम का चयन हमेशा मुश्किल हो जाता है लेकिन मुझे यह देखकर खुशी होती है कि नए खिलाड़ी काफी सुधार कर रहे हैं।उन्होंने कहा स्पेन एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है, उन्होंने लगातार उच्च स्तर पर प्रदर्शन किया है, केवल टोक्यो में सेमीफाइनल से चूक गए और पिछले विश्व कप में कांस्य पदक हासिल किया। वे बचाव से खेलते हैं, इसलिए हम उनके खिलाफ अच्छी तरह से प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपनी गति और कौशल और मजबूत रक्षा का उपयोग करना चाहते हैं।

Check Also

अगले महीने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी भारतीय हॉकी टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 से पहले नवम्बर 2022 में पांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *