आईपीएल 2022 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराया

आईपीएल 2022 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 150 रन बनाए थे। वहीं, दोनों फार्मेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में जोस बटलर का विकेट गंवा दिया। गेंदबाज सिमरजीत सिंह ने अपने पहले ओवर में बटलर (2) को मोईन अली के हाथों कैच कराया।

उनके बाद कप्तान संजू सैमसन क्रीज पर आए और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। टीम ने पॉवरप्ले के दौरान एक विकेट गंवाकर 52 रन बनाए।दूसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीेच 51 रन की साझेदारी हुई।

हालांकि सैमसन गेंदबाज सांतनर के ओवर में कैच थमा बैठे और 20 गेंद पर 15 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। सैमसन के आउट होने के बाद बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर आए लेकिन, पडिक्कल भी गेंदबाज मोईन अली के ओवर में 3 रन बनाकर आउट हो गए।

मोईन अली का यह दूसरा विकेट था। उनके बाद रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए और जायसवाल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, दोनों बल्लेबाजों ने शानदार पारी खेली।जायसवाल ने अपना अर्धशतक 39 गेंदों पर पूरा किया।

उन्होंने 39 गेंदों पर 50 रन बनाए। टीम की यह पहली सर्वोच्च पारी थी, लेकिन गेंदबाज प्रशांत सोलंकी के ओवर में जायसवाल मथिसा पथिराना को कैच थमा बैठे। उन्होंने 44 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और आठ चौके शामिल थे।

दूसरे छोर अश्विन पारी को संभाले हुए थे। जायसवाल के बाद हेटमायर क्रीज पर आए।प्रशांत सोलंकी ने एक और विकेट झटका। उन्होंने हेटमायर को 6 के स्कोर पर कॉनवे के हाथों कैच कराया। उनके बाद रियान पराग क्रीज पर आए और अश्विन के साथ पारी को अंत तक ले गए और गेंदबाज मथिशा ने वाइड गेंद फेंककर मैच को समाप्त किया।

राजस्थान ने इस दौरान 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 151 रन बनाए। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स ने पांच विकेट से मैच को जीत लिया और अंक तालिका में 18 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर बनी हुई।

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *