श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 11वां मुकाबला बारिश के कारण हुआ रद्द

वर्ल्ड कप का 11वां मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। ब्रिस्टल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच में टॉस तक नहीं हो पाया। मैच रद्द होने से दोनों टीमें को 1-1 अंक मिले। अब श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के 3-3 मैच में 3-3 अंक हो गए हैं।

इस मैच से पहले दोनों ने अपने 1-1 मुकाबले जीते थे, जबकि 1-1 में हार का सामना करना पड़ा था।10 टीमों की अंकतालिका में श्रीलंका बेहतर रनरेट के कारण तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर है। मैच शुरू होने से पहले ही बारिश आ गई। इसके कारण टॉस नहीं हुआ।

करीब 5 घंटे बाद बारिश रुकी तो अंपायरों ने मैदान का निरीक्षण किया। हालांकि, खेलने लायक स्थिति नहीं बनती देखकर उन्होंने मैच रद्द करने का ऐलान किया।
मैच रद्द होने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा हम यहां खेलने आए थे।

मैच रद्द होने से हम वाकई में बहुत निराश हैं। हमने पिछले मैच में जीत हासिल की थी। हम अफगानिस्तान के खिलाफ वास्तव में बहुत अच्छा खेले। यदि आप अच्छी शुरुआत करते हैं तो उस लय को बरकरार रख सकते हैं।

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने कहा, ‘हम मैच खेलना चाहते थे। दुर्भाग्यवश हम कुछ नहीं कर सकते। हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले एक अंक मिला। इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद से हम अच्छी लय में हैं। दुर्भाग्य से, हम आज नहीं खेल पाए।

हमारे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। उम्मीद है कि हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा खेलेंगे। पाकिस्तान को लेकर हर टीम डरी हुई है। ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है। हमें उनसे ज्यादा अच्छा खेलना होगा।’

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के मैदान पर श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच पिछली भिड़ंत 1983 में हेंडिग्ले में हुई थी। तब पाकिस्तान 11 रन से जीता था। श्रीलंका की टीम पिछले 6 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ जीतने में नाकाम रही है। उसे पिछली जीत 2015 में मिली थी।

तब उसने पाकिस्तान को 165 रन से हराया था। इंग्लैंड की धरती पर दोनों टीमों के बीच अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें श्रीलंका की टीम कभी नहीं जीती। पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान 2017 में दोनों टीमें यहां पर आमने-सामने हुईं थीं। तब पाकिस्तान तीन विकेट से जीता था।

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *