Kings XI Punjab ने बदला टीम का नाम, अब Punjab Kings के नाम से होगा

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है और इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में यह पंजाब किंग्स (Punjab Kings) टीम कहलायेगी.किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन आठ टीमों में से है जिसने अभी तक कभी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया टीम लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी और लगा कि इस आईपीएल से पहले यह करना सही होगा. यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है.बता दें कि मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत सकी है.

टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही.अगला आईपीएल अप्रैल में शुरू होगा और उसके लिये नीलामी गुरूवार को होनी है.इस साल आईपीएल में खिलाड़ियों के रिटेंशन में पंजाब ने एक बड़ा फैसला लिया था.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया था. मैक्सवेल को पंजाब ने 10.75 करोड़ की बड़ी कीमत में खरीदा था. इतनी बड़ी रकम वाला ये खिलाड़ी पिछले साल अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहा था.

रिलीज खिलाड़ी: ग्‍लेन मैक्‍सवेल, शेल्‍डन कॉटरेल, करुण नायर, हार्डस विलॉइन, जगदीश सुचित, मुजीब उर रहमान, जिमी नीशाम, कृष्‍णा गौतम, तजिन्‍दर सिंह.

रिटेन खिलाड़ी: केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोल्‍स पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्‍मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकांदे, रवि बिश्‍नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल.

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *