Ab Bolega India!

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप कप्तान डेविड वॉर्नर ने छोड़ी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से भी हट गए। टीम की कमान किसे मिलेगी, सनराइजर्स मैनेजमेंट जल्द इसका फैसला ले सकता है। टैम्परिंग की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को जिम्मेदारी सौंपी गई। आईपीएल मैच 7 अप्रैल से शुरू होंगे। पहली बार इसमें सभी टीमों के कप्तान भारतीय हो सकते हैं। बता दें कि साउथ अफ्रीका के साथ केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने बॉल से छेड़छाड़ की थी। इसे स्वीकार करने पर स्मिथ और वॉर्नर को ऑस्ट्रेलियाई टीम के पद छोड़ने पड़े।

इस बार के आईपीएल में अब 8 में से 7 टीमों के कप्तान भारतीय हैं। सनराइजर्स की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी, इस पर फैसला होना है। अगर किसी भारतीय को यह जिम्मेदारी मिली तो पहली बार सभी टीमों के कप्तान भारतीय होंगे।फिलहाल, विराट कोहली बेंगलुरू और रोहित शर्मा मुंबई के पहले से कप्तान हैं।

धोनी दो साल बाद फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभालेंगे। गंभीर इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभालेंगे। अश्विन पहली बार कप्तानी करते नजर आएंगे। उन्हें किंग्स-11 पंजाब ने कप्तान बनाया है। वहीं, दिनेश कार्तिक कोलकाता की कप्तानी करेंगे।स्टीवन स्मिथ आईपीएल में राजस्थान टीम की कप्तानी नहीं करेंगे।

टीम मैनेजमेंट ने उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया है।इसकी जानकारी देते हुए राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा ने कहा था केपटाउन टेस्ट के प्रकरण ने क्रिकेट की दुनिया को बुरी तरह हिला दिया है। स्मिथ का भी मानना है कि मौजूदा परिस्थितियों में उनका पद छोड़ना राजस्थान राॅयल्स के हित में होगा, ताकि हम नई शुरुआत कर सकें।

रहाणे पर हमें भरोसा है, वे अच्छे कप्तान होंगे।बता दें कि वॉर्नर की 2009 से आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने 2014 में सनराइजर्स के लिए खेलना शुरू किया। इसके बाद 2015 में टीम की बागडोर संभाली।2016 में उन्हीं की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता था। तब उसने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) को 8 विकेट से हराया था।

कुछ दिन पहले साउथ अफ्रीका के साथ केपटाउन में हो रहे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल को किसी चीज से घिसते नजर आए।टीवी कैमरे में वे अंडरवियर में पीले रंग का टेप छिपाते दिखे। इस टेप पर वे मिट्टी-कंकड़ चिपकाकर बॉल पर रगड़ रहे थे। बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने बॉल टेम्परिंग की बात मानी। स्मिथ ने कहा कि इसमें टीम शामिल थी।

Exit mobile version