भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम का किया ऐलान

भारत और वेस्टइंडीज  के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए विंडीज क्रिकेट ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में कीमो पॉल को जगह दी गई है.

विंडीज क्रिकेट ने अपनी टीम की घोषणा कर ट्विटर पर 13 सदस्यीय टीम की सूची डाली.  इस मैच में मिगुएल कमिंस की जगह कीमो पॉल को शामिल किया गया है.

सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया था जिससे टीम को 318 रन की रिकॉर्ड हार का सामना करना पड़ा था. 

इस टीम में बदलाव की ज्यादा उम्मीद नहीं थी. इसका इशारा टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने पहले टेस्ट के दौरान और मैच के बाद भी किया था.

होल्डर ने मैच के बाद कहा था कि टीम के बल्लेबाजों को आइना देखने की जरूरत है.  एंटिगा में 419 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम सिर्फ 100 रनों पर ही ढेर होकर मैच हार गई थी इससे होल्डर के बल्लेबाजों से काफी निराश दिखे.

इस पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने पूरी तरह से नतमस्तक हो गए थे. बुमराह ने सात रन देकर पांच विकेट लिए.

वहीं पहली पारी में भी वेस्टइंडीज का टॉप आर्डर लड़खड़ा गया था. और एक समय वेस्टइंडीज के चार विकेट केवल 88 रन पर गिर गए थे. 

होल्डर ने कहा हमारे बल्लेबाज इस मैच में अच्छा नहीं कर सके. मुझे लगता है कि विकेट बल्लेबाजों के लिए काफी अच्छी थी.

नई गेंद से शुरुआत में थोड़ी दिक्कत हो रही थी. एक बल्लेबाज के तौर पर उस समय आपको परेशानी हो सकती थी, लेकिन बाद में इस पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया था.यह हमारे द्वारा थोड़ी और मेहनत करने की बात है.

इसके अलावा होल्डर अपने गेंदबाजों से काफी संतुष्ट नजर आए थे. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की थी और केवल 25 के स्कोर तक भारत के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया था.

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रैग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेस, शमर ब्रूक्स, जेमर हेमिल्टन, रकीम कॉर्नवाल, मिगुएल कमिंस, केमार रोच, शैनन गेब्रियल.

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *