इंग्लैंड ने किया न्यूजीलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को इस दौरे की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है.

आईसीसी की ओर से जारी बयान के अनुसार, इंग्लैंड को नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टीम ने सलामी बल्लेबाज जैक क्राउले और डोमीनिक सिब्ले को पहली बार टेस्ट में चुना है.

बेयरस्टो की गैर मौजूदगी में जोस बटलर विकेटकीपिंग की भूमिका निभाएंगे. इंग्लैंड ने टेस्ट के अलावा टी-20 टीम की भी घोषणा की है. इसमें टॉम बेंटन, पैट ब्राउन, साकिब महमूद और मैट पार्किं सन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है.

इंग्लैंड का यह दौरा 1 नवंबर से शुरू होगा. इसमें दोनों टीमों को टेस्ट सीरीज के अलावा 5 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है. टेस्ट सीरीज 21 नवंबर से शुरू होगी. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंम्पियनशिप का हिस्सा नहीं होगी.

टेस्ट टीम : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्राउले, सैम कुरेन, जोए डेनली, जैक लीच, साकिब महमूद, मैट पार्किं सन, ओली पोप, डोमिनिक सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स.

टी-20 टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, पैट ब्राउन, सैम कुरेल, टॉम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, पैट पार्किं सन, आदिल राशिद, जेम्स विन्से.

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 से बाहर हुए भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *