Ab Bolega India!

दिल्ली में आज होगा हिमाचल CM का एलान

हिमाचल का सीएम कौन होगा? इसका फैसला हाईकमान नई दिल्ली में करेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि इस पोस्ट पर बीजेपी चुने हुए विधायकों में से ही किसी एक को बैठाएगी। शुक्रवार शाम को ऑब्जर्वर्स निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर बिना कोई फैसला लिए शिमला से दिल्ली लौट आए थे। जयराम ठाकुर का नाम सामने आने पर धूमल समर्थकों ने ऑब्जर्वर्स के सामने हंगामा किया था।

बता दें कि हाल के असेंबली चुनाव में बीजेपी को 44, कांग्रेस 21 और अन्य को 3 सीट मिली हैं।निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर की प्रदेश महामंत्री पवन राणा, सांसद शांता कुमार, वीरेंद्र कश्यप के साथ भी चर्चा हुई। इन्होंने सब से अलग-अलग बात की। इसके अलावा, कुछ विधायकों से भी बात हुई। हालांकि हंगामा होने की वजह से सबका फीडबैक नहीं लिया जा सका।

इस दौड़ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्‌डा, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, सिराज से विधायक जयराम ठाकुर और शिमला के विधायक सुरेश भारद्वाज शामिल हैं। सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर ने इनसे भी बात की।धूमल और जयराम समर्थक आमने-सामने थे। सीएम के नाम के लिए होने वाली बैठक से पहले ही धूमल गुट उन्हें सीएम बनाने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगा।

वहीं, दूसरी तरफ जयराम समर्थक भी इकट्ठे हो गए और मोदी और बीजेपी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। बीच-बीच कई बार दोनों गुटों में माहौल गरमाया भी। इसी दौरान वहां पहुंचे ऑब्जर्वरों की गाड़ियों को भी रोक लिया। दोनों गुटों के समर्थकों के बीच धक्का मुक्की भी हुई, लेकिन सीनियर नेताओं ने मामले को संभाल लिया।

इसके बाद पीटरहाॅफ में एक घंटा मीटिंग के बाद ऑब्जर्वर दिल्ली चले गए। धूमल समर्थकों की नारेबाजी के कारण ऑब्जर्वर्स ने किसी नाम पर मुहर नहीं लगाई। बैठक के बाद मंगल पांडे ने कहा-राज्य में कौन अगला सीएम होगा, इसके लिए सभी बड़े नेताआें से बात हो चुकी है। नेताआें से लेकर कार्यकर्ताआें को ऑब्जर्वर्स ने सुना। अब इसकी पूरी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को सौंपेंगे। उनके मार्गदर्शन के बाद ही नाम का एलान किया जाएगा।

Exit mobile version