Ab Bolega India!

कांग्रेस सांसद पी. गोवर्धन रेड्डी का कुल्लू में निधन

कांग्रेस नेता राज्यसभा सदस्य पी. गोवर्धन रेड्डी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. विभिन्न नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. अस्सी वर्षीय रेड्डी हिमाचल प्रदेश में कुल्लू की यात्रा पर थे. उनके परिवार में पत्नी, दो पुत्र और एक पुत्री हैं. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, रेड्डी अपनी पत्नी के साथ संसदीय समिति की बैठक में भाग लेने के लिए कार से कुल्लू जा रहे थे, उसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा.

सांसद को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अविभाजित आंध्रप्रदेश से पांच बार विधायक रहे रेड्डी 2012 में राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए. वह संसद की विभिन्न समितियों के सदस्य थे.

रेड्डी का पार्थिव शरीर कुल्लू से दिल्ली लाया गया. उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके दिल्ली निवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उनके पार्थिक शरीर को हैदराबाद ले जाया गया. उनका अंतिम संस्कार कल नलगोंडा जिले में स्थित उनके पैतृक गांव इदिकुडा में होगा.

कजाख्सतान गये हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेड्डी के निधन पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘राज्यसभा सदस्य श्री पल्लव गोवर्धन रेड्डी के निधन से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थना उनके परिवार एवं समर्थकों के साथ हैं.’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें एक सम्मानित नेता के रूप में याद किया. 

Exit mobile version