जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक जवान हुआ शहीद

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की, जिसमें भारतीय सेना का एक एनसीओ शहीद हो गया।सैन्य अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सेना ने कहा, पाकिस्तान की सेना ने आज जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

उन्होंने कहा हमारी सेना ने दुश्मन को कड़ा जवाब दिया। संघर्ष विराम उल्लंघन में हवलदार निर्मल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया। हम हमेशा निर्मल और उनके परिवार के ऋणी रहेंगे और उनके सर्वोच्च बलिदान को सलाम करेंगे।

पुंछ में कई सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है और पाकिस्तान ने लंबी दूरी के मोर्टार और छोटे हथियारों के साथ रिहायशी इलाकों और रक्षा ठिकानों को निशाना बनाया है।सेना का कहना है कि वह नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा आक्रामकता के सभी कृत्यों का लाभ दे रही है।जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सैनिक की मौत पर दुख जताया है।

शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि हम देश की अखंडता और संप्रभुता सुनिश्चित करने की दिशा में उनके सर्वोच्च बलिदानों के लिए वर्दी में अपने आदमियों के सदा ऋणी हैं।उन्होंने शोक संतप्त परिवार को दुख की घड़ी में दिवंगत आत्मा और शक्ति की शांति के लिए प्रार्थना की।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *