अब तक दिल्ली में ब्लैक फंगस के 1,044 मामले, 89 मौतें

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में म्यूकरमाइकोसिस यानी ब्लैक फंगस के 1,044 मामले आए हैं जबकि इस संक्रमण से 89 लोगों की मौत हुई है। जैन से राष्ट्रीय राजधानी में ब्लैक फंगस के मामलों पर सवाल किया गया।

इस संक्रमण के इलाज के लिए दवाइयों की कमी की ओर इशारा करते हुए जैन ने बताया कि 1044 मरीजों में से 92 लोग ब्लैक फंगस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 89 लोगों की मौत हो गयी।विशेषज्ञों ने कहा है कि दिल्ली में संक्रमण दर को देखते हुए ऐसा लगता है कि 80 प्रतिशत आबादी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकी है।

जैन ने कहा हो सकता है कि विशेषज्ञ सही कह रहे हों। हम आबादी का फिर से सीरो सव्रेक्षण करवाएंगे। इससे चीजें स्पष्ट होंगी।राष्ट्रीय राजधानी में 15 जनवरी से 23 जनवरी के बीच किए गए पांचवें सीरो सव्रे के मुताबिक दिल्ली की करीब 56 प्रतिशत आबादी में कोरोना वायस के खिलाफ एंटीबॉडी तैयार हो गयी थी।

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 576 नए मामले आए और संक्रमण की दर 0.78 प्रतिशत थी। जैन ने कहा, ‘संक्रमण के नये मामलों में कमी आ रही है। एक समय था जब नए मामलों की संख्या 28,000 तक पहुंच गयी थी।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *