असम राइफल्स ने 3 PLA उग्रवादियों को किया गिरफ्तार

असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने एक सयुंक्त ऑपरेशन में उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के 3 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है।इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। असम राइफल्स की तरफ से ये जानकारी दी गई।असम राइफल्स ने बताया कि 9 सितंबर को मणिपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के 3 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

एक खुफिया इनपुट के आधार पर पता चला कि 3 विद्रोही मणिपुर के मोरेह इलाके में स्तिथ जंगनोई गांव में छिपे हुए हैं। इसके बाद छापेमारी की गई और 3 विद्रोहियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है।जानकारी के मुताबिक पकड़े गए तीनों विद्रोही संगठन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के सक्रिय सदस्य हैं।

इनके पास से 2 पॉइंट 32 की पिस्टल और 14 राउंड कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए विद्रोहियों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है, जहां उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है।गौरतलब है कि मणिपुर में इस समय आधा दर्जन से ज्यादा उग्रवादी गुट सक्रिय हैं।

इनमें से ही एक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी नाम का संगठन भी है। मणिपुर के इन उग्रवादी संगठनों की पहुंच म्यांमार तक है और उन्होंने वहां पर अपने अड्डे बना रखे हैं। कई बार भारतीय जवानों पर हमले करने के मामले में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का नाम सामने आ चुका है।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *