आज आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित पहलों की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर से संबंधित पहलों के राष्ट्रीय स्तर पर शुरुआत होने के मौके पर आयोजित एक समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करेंगे।प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। पीएमओ ने कहा कि इस कार्यक्रम में सालभर से चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ब्रह्म कुमारियों द्वारा की गईं पहलों की शुरुआत की जाएगी।

इनमें 30 से अधिक अभियान और 15,000 से अधिक कार्यक्रम शामिल हैं।प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को पूर्वाह्न 10:30 बजे आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर से संबंधित पहलों की राष्ट्रीय स्तर पर शुरुआत होने के मौके पर आयोजित समारोह में मुख्य भाषण देंगे।

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री ब्रह्म कुमारियों की सात पहलों की शुरुआत करेंगे। इन पहलों में ‘मेरा भारत स्वस्थ भारत’; आत्मनिर्भर भारत: आत्मनिर्भर किसान; महिलाएं: भारत की ध्वजवाहक; अनदेखा भारत साइकिल रैली; एकजुट भारत मोटर बाइक अभियान और स्वच्छ भारत अभियान के तहत हरित पहलें शामिल हैं।

कार्यक्रम के दौरान, ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव को समर्पित एक गीत भी जारी किया जाएगा।ब्रह्म कुमारी एक विव्यापी आध्यात्मिक आंदोलन है, जो व्यक्तिगत परिवर्तन और विश्व नवीनीकरण के लिए समर्पित है। 1937 में भारत में स्थापित ब्रह्म कुमारी आंदोलन 130 से अधिक देशों में फैल चुका है।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *