केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरुषि निशंक फिल्म तारिणी से करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू

मॉडलिंग के क्षेत्र में नाम कमाने के बाद अब केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरुषि निशंक बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं हैं. बीती रात इस फिल्म तारिणी का एक पोस्टर रिलीज किया गया है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरुषि निशंक फिल्मी करियर शुरू करने जा रही हैं. नेवी की महिला अफसरों की बहादुरी पर बनी फिल्म ‘तारिणी’ से वह डेब्यू करेंगी. उन्होंने यह घोषणा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर की.

आरुषि निशंक एक्ट्रेस या मॉडल बनने से पहले एक प्रोफेशनल कथक डांसर हैं. दरअसल, 19 सितंबर 2017 को वर्तिका जोशी, प्रतिभा जामवाल, पी. स्वाति, एस. विजया, ऐश्वर्य और पायल गुप्ता ने भारतीय नौसेना की सेलिंग नौका आईएनएस तारिणी पर अपना सफर गोवा से शुरू किया था.

और 19 मई, 2018 को वे 21,600 नॉटकिल माइल्स की दूरी तय करके वापस आई थीं. इस अभियान में लगभग 254 दिन लगे. इसके साथ इन 6 नेवी महिला अफसरों ने अपने नाम को इतिहास के पन्नों में भी दर्ज कर लिया.

21 मई, 2018 को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पौलेंड और दक्षिण अफ्रीका होते हुए महिला अफसर गोवा पहुंचीं. मेक इन इंडिया के तहत बने इस तारिणी नौका में सवार होकर इन छह महिला अफसरों ने इस साहसिक अभियान इतिहास के पन्नों में भी अपना नाम दर्ज करा लिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस अभियान को खूब सराहा था. इन्हीं छह महिला नेवी अफसरों पर आधारित फिल्म तारिणी जल्द ही बनने जा रही है. कथक डांसर आरुषि निशंक इसी फिल्म से फिल्म जगत में दस्तक देने जा रही हैं. वह नारी सशक्तिकरण, सामाजिक और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं.

Check Also

अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी में बाबू जगजीवन राम की भूमिका निभाएंगे अभिनेता सतीश कौशिक

अभिनेता सतीश कौशिक को आगामी फिल्म इमरजेंसी में कार्यकर्ता और राजनेता जगजीवन राम की भूमिका निभाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *