Shoolini यूनिवर्सिटी ने प्लेसमेन्ट के समय भुगतान के विकल्पों के साथ ऑनलाइन डिग्रियां लॉन्च कीं

शिमला, भारत, 11 अक्टूबर 2022 /PRNewswire/ — एक हिमाचल प्रदेश में स्थित शीर्षस्तरीय रैंक वाली Shoolini यूनिवर्सिटी ने एक अग्रणी कदम उठाते हुए प्लेसमेन्ट के समय भुगतान विकल्पों के साथ ऑनलाइन डिग्री प्रोग्राम पेश किए हैं।

Shoolini University Chancellor Prof PK Khosla and President, Innovation and Marketing, Ashish Khosla speaking at a press conference in Shimla on Thursday

शुरुआत में ये प्रोग्राम, BBA, B Com (ऑनर्स), BA पत्रकारिता और जनसंचार, और MA अंग्रेजी के लिए पेश किए जाएंगे। UGC के दिशानिर्देशों के अनुरूप ये प्रोग्राम इस वर्ष 15 नवम्बर से शुरू होंगे। प्रोग्रामों के दौरान कभी भी छात्रों को परिसर में आने की आवश्यकता नहीं होगी।

प्लेसमेन्ट के समय भुगतान का अद्वितीय विकल्प, सभी ऑनलाइन बैचलर डिग्री प्रोग्रामों पर लागू होगा। इस व्यवस्था के तहत छात्रों को हर सेमेस्टर की शुरुआत में केवल 50 प्रतिशत ट्‌यूशन फीस का भुगतान करना होगा और छात्रों को प्लेसमेन्ट मिलने के बाद शेष राशि का भुगतान किया जा सकता है।

सभी पाठ्‌यक्रम UGC-अधिकृत श्रेणी के अनुसार पेश किए गए हैं। यह खासतौर से उल्लेखनीय है कि Shoolini यूनिवर्सिटी, हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन प्रोग्राम पेश करने वाली पहली यूनिवर्सिटी है।

गुरूवार को शिमला में एक मीडिया सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए चांसलर Prof PK Khosla ने कहा कि, “हमारे यहां अंग्रेजी व स्थानीय भाषाओं में विश्व की श्रेष्ठतम ऑडियो, वीडियो और पठनीय सामग्री है जिसे UGC की 4 चतुर्थांश वाली प्रविधि के अनुसार भारतीय छात्रों के लिए खासतौर से डिज़ाइन किया गया है।”

Yogananda School of Artificial Intelligence के प्रेसिडेंट, इनोवेशन और मार्केटिंग, तथा डायरेक्टर Ashish Khosla ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, “हमारे द्वारा प्रस्तुत ऑनलाइन प्रोग्राम, जॉब प्लेसमेन्ट पर स्पष्ट तौर पर केंद्रित होना सुनिश्चित करना हमारा उद्‌देश्य है। ऑनलाइन प्रोग्रामों की हमारी पूरी रेंज में ऐसे कौशल और ज्ञान का विकास करने पर जोर होगा जो छात्रों को पाठ्‌यक्रम पूरा करने के बाद तुरंत अच्छे स्तर की नौकरियां हासिल करने में मदद करें। इस पहल के भाग के रूप में हम IT, बैंकिंग और फाइनेंस, बीमा, रिटेल, मीडिया, और सत्कार (हॉस्पिटैलिटी) के क्षेत्रों में अग्रणी कंपनियों के साथ MoU हस्ताक्षरित करने की प्रक्रिया पर भी कार्य कर रहे हैं।”

Shoolini यूनिवर्सिटी द्वारा प्रस्तुत ऑनलाइन डिग्री प्रोग्रामों के फायदों के बारे में बात करते हुए प्रो चांसलर Vishal Anand ने कहा कि छात्रों को, “हमारे प्रयासों, जैसे कि अकादमिक और औद्योगिक क्षेत्रों के शीर्षस्थ विशेषज्ञों से शिक्षण, तथा औद्योगिक इंटर्नशिप और परियोजनाएं आदि” से काफी लाभ होगा। उन्होंने आगे बताया कि इसके लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Shoolini यूनिवर्सिटी के बारे में:

2009 में स्थापित, Shoolini University of Biotechnology and Management Sciences एक अनुसंधान प्रेरित, निजी यूनिवर्सिटी है जिसे UGC से पूरी मान्यता प्राप्त है। यह भारत की एक प्रमुख यूनिवर्सिटी है जो नवप्रवर्तन पर अपने फोकस, क्वॉलिटी प्लेसमेंट और विश्व स्तरीय फैकल्टी के लिए प्रसिद्ध है। हिमालय के निचले भाग में स्थित, इस यूनिवर्सिटी को NAAC से मान्यता प्राप्त है और इसे NIRF द्वारा रैंक किया गया है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें: https://shooliniuniversity.com/

फोटो: https://mma.prnewswire.com/media/1916007/Shoolini_University_Online_Degrees.jpg

लोगो: https://mma.prnewswire.com/media/792680/Shoolini_University_Logo.jpg

Shoolini University Logo

 

Disclaimer: The above press release comes to you under an arrangement with PR Newswire. Indiahallabol.com takes no editorial responsibility for the same.

Check Also

पीस कॉर्प्स से लेकर द फैशन अवार्ड्स रेड कार्पेट तक – मॉडल, पूजा-अक्कम्मा सोमैया ने दक्षिण एशियाई प्रतिनिधित्व की वकालत करने और फैशन उद्योग में रूढ़िवादिता को तोड़ने की अपनी उल्लेखनीय यात्रा जारी रखी है।

पूजा-अक्कम्मा सोमैया ब्रिटिश फैशन अवार्ड्स 2022 में रेड कार्पेट पर जॉर्ज ट्रोचोपोलस गाउन में बेहद खूबसूरत लगीं। लंदन, 7 दिसंबर, 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *