Quintillion Business Media ने लॉन्च किया BQ Prime Hindi

नया और पूरी तरह से डिजिटल प्लेटफॉर्म, बिजनेस पत्रकारिता में BQ Prime की मजबूत पकड़ को आधार बनाकर आगे बढ़ेगा. ये प्लेटफॉर्म लाखों-करोड़ों भारतीयों के लिए उनके समृद्धि के सफर का साथी बनेगा.  

मुम्बई, भारत, 5 दिसंबर, 2022 /PRNewswire/ — BQ Prime (पहले BloombergQuint) भारतीय इकोनॉमी, बिजनेस और फाइनेंशियल मार्केट की एनालिटिकल और जानकारी वाली कवरेज के लिए जाना जाता है. अब BQ Prime के साथ मिलकर, Quintillion Business Media ने अपनी नई पेशकश—BQ Prime Hindi को लॉन्च करने की घोषणा की है. 

देश में नई पीढ़ी के लाखों लोगों का एक अहम लक्ष्य है- एंटरप्रेन्योरशिप और स्मार्ट निवेश के जरिए पर्सनल फाइनेंस को बेहतर बनाना और अपनी वेल्थ बढ़ाना. ऐसे में, BQ Prime Hindi देश की अपनी भाषा में, वर्ल्ड क्लास बिजनेस और फाइनेंशियल जर्नलिज्म की पेशकश करने जा रहा है. यह प्लेटफॉर्म उन लाखों-करोड़ों भारतीयों से जुड़ेगा और उन्हें मंजिल तक पहुंचाने में साथ देगा, जो हिंदी में जानकारी पाना पसंद करते हैं. 

BQ Prime Hindi का फोकस फाइनेंशियल मार्केट, बिजनेस, पर्सनल फाइनेंस, और कंज्यूमर से जुड़े मामलों पर होगा. इसके अलावा, राजनीति, हेल्थ और वेलफेयर जैसे क्षेत्रों पर भी नजर रहेगी. इस प्लेटफॉर्म पर, हर उस मुद्‌दे पर 360-डिग्री कवरेज होगी जिसमें ़पाठकों और दर्शकों की रूचि होती है.  

5G अब देश में दस्तक दे चुका है और वीडियो क्रांति को मजबूत बना रहा है. मोबाइल क्रांति ने पहले ही मीडिया को आम आदमी तक पहुंचाने के मामले में लंबी छलांग लगाई है. 

ऐसे में, BQ Prime Hindi न केवल डिजिटल पहल है, बल्कि यह शॉर्ट वीडियो, दमदार विज़ुअल स्टोरीज, और खबरों का नया ठिकाना होगा. साथ ही, यह नए और आज के दौर के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर, पूरे एनालिसिस और लोगों के लिए मददगार सलाह के साथ जानकारी भरी स्टोरीज भी पेश करेगा. 

इस लॉन्च पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए BQ Prime के CEO अनिल उनियाल ने कहा, “हालांकि हमारे यहां बिजनेस कॉन्टेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन हिंदी में बिजनेस न्यूज कंज्यूम करने वाले लोगों के लिए, अब भी काफी विकल्प नहीं हैं. इसी को बैलेंस करना BQ Prime Hindi का मकसद है. आज के भारत का युवा, आत्मविश्वास से भरा है और ऊंचे इरादे रखता है. BQ Prime Hindi, इन्हीं खूबियों को अपने बुनियादी मूल्यों और पाठकों के लिए हमारे कमिटमेंट में शामिल करता है. सही मायनों में डिजिटल न्यूजरूम, युवा और डिजिटल एक्सपर्ट टीम, पैसा बनाने से जुड़े कॉन्टेंट पर फोकस, और लेटेस्ट फॉर्मेट के कॉम्बिनेशन के साथ, हम अपने दर्शकों के बड़े सपनों को समझने और उन्हें रिएलिटी में बदलने की उम्मीद करते हैं.” 

BQ Prime के डायरेक्टर और AMG मीडिया नेटवर्क के CEO संजय पुगलिया ने इस लॉन्च पर कहा, “BQ Prime में, हम न केवल डिजिटलफर्स्ट, बल्कि ऑडियंस-फर्स्ट हैं और हमारे पाठकों और दर्शकों के प्रति जवाबदेही, हमारे बुनियादी मूल्यों में शामिल है. हमारे पाठकों के लिए बेहतर और उन्हें सही जानकारी की ताकत देने वाले वर्ल्ड-क्लास प्रोडक्ट बनाना और उन्हें आसानी से उपलब्ध कराना हमेशा से हमारा मकसद रहा है. BQ Prime Hindi की संपादकीय नीति, समृद्धि के विस्तार के सिद्धांतों पर आधारित है. इसके लिए सही पत्रकारिता के बुनियादी नियम हमारी नींव हैं जिनमें आगे की सोच रखना, विविधता को बढ़ावा देना और सभी के बारे में सोचकर काम करना शामिल है. मेरी आशा यही है कि हमारी यह नई कोशिश, हमारे दर्शकों के दिल में उसी तरह अपनी जगह बना पाएगी, जैसे BQ Prime ने बनाई है.” 

BQ Prime Hindi को पढ़ने के लिए https://hindi.bqprime.com/ पर विजिट करें 

BQ Prime Hindi सभी सोशल प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध है:

Twitter | Instagram | YouTube | Facebook 

Quintillion Business Media के बारे में:  

Quintillion Business Media, Quint Digital Media Ltd. की एक सहायक कंपनी है. 2016 में BloombergQuint, के रूप में स्थापित यह पहला डिजिटल-फर्स्ट मल्टीमीडिया ब्रांड था. इसने BQ Prime को एक अवॉर्ड पाने वाली न्यूज और विजुअल सर्विस के तौर पर डेवलप किया, जो इकोनॉमी, बिजनेस, फाइनेंशियल मार्केट, कानून और नीति से जुड़े मुद्दों पर की अपनी स्वतंत्र, विश्लेणात्मक और जानकारी वाली कवरेज के लिए जाना जाता है.  

 

Disclaimer: The above press release comes to you under an arrangement with PR Newswire. Indiahallabol.com takes no editorial responsibility for the same.

Check Also

मानवता की सेवा के उद्देश्य से एनआईडी फाउंडेशन ने 646वीं गुरु रविदास जयंती पर वाराणसी में रक्तदान शिविर का किया आयोजन

स्वयंसेवकों ने किया 300 यूनिट रक्तदान ; एनआईडी फाउंडेशन देश में बढ़ती खून की ज़रूरतों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *