बिहार और उत्तर प्रदेश में बारिश और बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत

बिहार और उत्तर प्रदेश में बारिश और बिजली गिरने से 25 लोगों की जान चली गई। ये मौतें सोमवार शाम से बुधवार सुबह तक हुईं। खराब मौसम के चलते बिहार में 17 और उत्तर प्रदेश में 8 लोगों की मौत हुई।

बिहार में मंगलवार शाम से तेज बारिश का दौर जारी है। पटना स्टेशन पर जलभराव से कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ।बिहार के कैमूर जिले में बिजली गिरने से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ।

यहां 4 लोगों की मौत हो गई जबकि पांच झुलस गए। इसी तरह मोतिहारी में 3, अरवल में 2, जहानाबाद में 2, पटना में 2 और मुजफ्फरपुर में एक मौत हुई।

साथ ही, अन्य जगहों पर भी तीन लोगों की मौत की खबर है। आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

भारी बारिश के चलते मंगलवार देर रात पटना पुलिस लाइन में पांच पेड़ गिर गए। एक बड़ा पेड़ पुलिसकर्मियों के टेंट पर गिरा। इसकी चपेट में आकर 9 जवान घायल हो गए।

वहीं, एक पेड़ शस्त्रागार के पास गिरा, जिससे शस्त्रागार को काफी नुकसान पहुंचा है।उत्तर प्रदेश में सोमवार रात से कुछ जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

राज्य के तीन जिलों में बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। राज्य के आपदा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली गिरने से आजमगढ़ में 4, अंबेडकर नगर और ललितपुर में दो-दो लोगों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सभी मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

Check Also

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को दिया एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने का निर्देश

आरबीआई ने सभी क्रेडिट सूचना कंपनियों को 1 अप्रैल, 2023 तक एक आंतरिक लोकपाल नियुक्त करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *