3 आतंकियों को अमेरिका ने ड्रोन हमले में मार गिराया

अमेरिका ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर 3 आतंकियों को मार गिराया. पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिका ने एक ड्रोन हमला किया, जिसमें 3 आतंकवादी मारे गए. पाकिस्तानी मीडिया ने इस बारे में जानकारी दी है. पाकिस्तानी मीडिया ने कहा अफगानिस्तान और उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान के डिप्टी कमांडर सजना सहित हक्कानी नेटवर्क के तीन आतंकी मारे गए हैं.

इस वर्ष पाकिस्तान के कबायली इलाके में अमेरिका ने तीसरी बार हमला किया है. इससे पहले बीते 17 और 24 जनवरी को भी अमेरिका ने इसी तरह का हमला किया था.पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली इलाके में बीते 24 जनवरी को अमेरिकी ड्रोन हमले में हक्कानी नेटवर्क का एक कमांडर और उसके दो सहयोगी मारे गए थे.

चालक रहित टोही विमान ने पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के निकट ओरकजई एजेंसी में स्पीन थाल दापा मेमोजई क्षेत्र के एक घर में दो मिसाइलें दागी थीं.हमला हक्कानी नेटवर्क के अड्डे पर किया गया था, जिसमें हक्कानी नेटवर्क के कमांडर एहसान ऊर्फ खवारी और उसके दो सहयोगियों की मौत हो गई थी.

टोही विमान हमला करने से पहले ओरकजई और उसके आस-पास के इलाके समेत खुर्रम और हांगु जिले के कबायली इलाकों के वायुक्षेत्र में काफी नीचे उड़ान भर रहा था. वहीं दूसरी ओर 17 जनवरी के हमले में खुर्रम एजेंसी के बादशाह कोट क्षेत्र में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था.

Check Also

पाकिस्तान में इमरान खान लेंगे 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बनने जा रही है। वे 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *