लंदन में नवाज शरीफ के घर के सामने नाराज प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

नाराज प्रदर्शनकारियोंने नवाज शरीफ परिवार के एवेनफील्ड अपार्टमेंटों पर हमले का प्रयास किया. यह घटना ऐसे समय हुई जब कुछ दिन पहले पाकिस्तान की एक अदालत ने एवेनफील्ड संपत्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सात साल के कारावास की सजा सुनाई.

जियो न्यूज ने ब्रिटेन के अधिकारियों के हवाले से कहा कि भीड़ ने शरीफ और उनके बेटे हुसैन नवाज के अपार्टमेंट के दरवाजों को तोड़ने का प्रयास किया. एक प्रदर्शनकारी ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज की ब्रिटेन की शाखा के एक सदस्य पर सामान ढोने की ट्रॉली फेंक दी.

इसके बाद मेट्रोपोलिटन पुलिस आलीशान आवासीय क्षेत्र एवेनफील्ड हाउस के पास प्रदर्शनस्थल पर पहुंची और उसने पास के वाहनों में छानबीन शुरू की. ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के पास हथियार विशेषकर चाकू होने की खबरें हैं और इस संबंध में जांच चल रही है.

उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुयी है.निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिये कानूनी कार्रवाई की जायेगी. पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ की ब्रिटिश शाखा ने हमले की निंदा करते हुये कहा कि इन आरोपों में कोई सत्यता नहीं है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस घटना को अंजाम दिया.

गौरतलब है कि एक स्थानीय अदालत ने पिछले सप्ताह एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में 68 साल के शरीफ को दस साल के सश्रम कारावास की सजा सुनायी थी. लंदन के चर्चित इलाके में शरीफ परिवार के चार फ्लैट हैं. 

Check Also

भ्रष्टाचार के मामले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को हुई जेल

पाकिस्तान के अपदस्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *