पाकिस्तान में तूफान और बाढ़ से 15 लोगों की मौत और 22 लोग हुए घायल

पाकिस्तान में आई आंधी और फिर भारी बारिश ने कम से कम 15 लोगों की जान ले ली है और 22 अन्य जख्मी हो गए हैं. पंजाब प्रांत, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और संघ प्रशासित कबायली इलाके में भारी बारिश और तूफान आया है. डॉन न्यूज ने रिपोर्ट दी है कि इलाके में तूफान आने के बाद दीवार और छत गिरने की घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई 13 अन्य जख्मी हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले ज्यादातर लोगों का ताल्लुक ममूंद और खार तहसील से है. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ आ गई.आंधी की वजह से कल पेड़ उखड़ गए तथा पेशावर और आसपास के इलाकों में दृश्यता घट गई. जियो न्यूज ने रिपोर्ट दी है कि पंजाब के भक्कर जिले में एक मकान की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए.

रिपोर्टों के मुताबिक, खैबर एजेंसी इलाके में बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य जख्मी हो गए. एजेंसी मुख्यालय अस्पताल में मेडिकल स्टाफ को बिजली आपूर्ति नहीं होने की वजह से घायलों को इलाज देने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

डॉन ने एजेंसी मुख्यालय अस्पताल के सहायक चिकित्सा अधीक्षक डॉ नसीब गुल के हवाले से बताया कि पांच शवों और 13 घायलों को अस्पताल लाया गया है. रेसक्यू 1122 के मुताबिक, नौशेरा जिले के पीर सबक इलाके में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. 

इससे पहले पाकिस्तान के इतिहास में 2014 में सबसे भीषण बाढ़ में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए थे. और 243 लोगों को जांन गंवानी पड़ी थी. अधिकारी चेनाब नदी से लगे प्रमुख कस्बों को बचाने में जुटे थे. चेनाब नदी का पानी हजारों घरों में घुस गया जिससे बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गये थे.

Check Also

पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे

पाकिस्तान के गृहमंत्री एहसान इकबाल एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए। पंजाब प्रांत के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *