बलूचिस्तान की दरगाह में नमाज के वक्त हमले में 18 लोगों की मौत

बलूचिस्तान प्रांत में दरगाह फतेहपुर में फिदायीन हमला हुआ। इस हमले में 18 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। ये दरगाह झाल मग्सी जिले में मौजूद है और ब्लास्ट उस वक्त हुआ, जब लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे। प्रांत के होम मिनिस्टर सरफराज बुग्ती ने इस घटना की पुष्टि की। 

लोकल अथॉरिटी के हवाले से बताया सुसाइड बॉम्बर दरगाह में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। जब सिक्युरिटी गार्ड ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उसने एंट्री गेट पर ही खुद को उड़ा लिया। दरगाह में ब्लास्ट उस वक्त हुआ, जब लोग शाम की नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे और वहां का डिवेश्नल डांस धमाल रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका हैं, क्योंकि बाकी दिन के मुकाबले गुरुवार को यहां भीड़ ज्यादा होती है।ये हमला उस वक्त हुआ है, जब मिलिट्री मीडिया विंग के चीफ ने कुछ ही घंटों पहले आतंकवाद के खिलाफ सेना के कोशिशों की तारीफ की है।

पाकिस्तान में इस साल दरगाह पर हुआ ये दूसरा बड़ा हमला है। इससे पहले फरवरी में सिंध में मौजूद सूफी संत शाहबाज कलंदर की दरगाह पर सुसाइड ब्लास्ट अटैक हुआ था।इस हमले में 100 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस के आतंकियों ने ली थी।

Check Also

पाकिस्तान में विस्फोट में हुई 4 सैनिकों की मौत

पाकिस्तान में सेना की एक जांच चौकी के पास हुए, विस्फोटों में चार सैनिकों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *