Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

बांग्लादेश में कमांडो ने विमान को हाईजैक करने की कोशिश को किया नाकाम

दुबई जाने वाले विमान के अपहरण का असफल प्रयास करने वाले एक सशस्त्र अपहरणकर्ता को बांग्लादेश के कमांडो ने रविवार को मार गिराया. सेना ने यह जानकारी दी.इस विमान में 148 यात्री सवार थे. सेना, नौसेना और पुलिस ने विमान को उतरते ही घेर लिया.

सभी यात्रियों, पायलटों और चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. सेना के मेजर जनरल मतिउर रहमान ने बताया कि संदिग्ध की पहचान बांग्लादेशी नागरिक महादी के रूप में की गई है.

अपहरणकर्ता महादी ने आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया जिस वजह से कमांडो को कार्रवाई (गोलीबारी) करनी पड़ी जो आठ मिनट तक चली. रहमान ने चटोग्राम हवाई अड्डे पर एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया उसे (हाइजैकर) सेना के कमांडो ने घायल अवस्था में पकड़ा और बाद में उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि संदिग्ध के पास एक बंदूक थी. वायुसेना के चटग्राम अड्डे के कमांडर एयर वाइस मार्शल मुफीदुर रहमान भी मीडिया ब्रीफिंग में मौजूद थे. उन्होंने बताया कि जब विशेष बलों की इकाइयां अपनी कार्रवाई के लिए तैयार हो रही थीं तो उन्होंने अपहरणकर्ता को बातों में लगाये रखा.

उन्होंने कहा वह व्यक्ति लगातार प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात करना चाहता था. उन्होंने बताया कि अपहरणकर्ता ने यात्रियों को बातचीत के दौरान विमान से उतरने दिया. इस बीच ढाका में एक संवाददाता सम्मेलन में बांग्लादेश नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएबी) के अध्यक्ष एयर वाइस मार्शल नईम हसन ने बताया कि अपहरणकर्ता के पास एक हैंडगन और विस्फोटक थे.

उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जायेगी कि यह व्यक्ति हथियारों और विस्फोटकों के साथ विमान में कैसे चढ़ गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उड़ान बीजी 147 ढाका से चटोग्राम होते हुए दुबई जाने वाली थी.

चटोग्राम हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही विमान वापस लौट आया और शाम करीब पांच बजकर 40 मिनट पर आपात स्थिति में उतरा. उन्होंने बताया कि विमान के निकास द्वार खोल दिये गए और यात्री उससे तत्काल निकल गए. बाद में विमान के कैप्टन और फर्स्ट ऑफिसर भी बाहर आ गए. 

Check Also

इथियोपिया में विमान दुर्घटना में 8 क्रू मेंबर्स के साथ – साथ सभी यात्रियों की मौत

इथियोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान रविवार को क्रैश हो गया। इसमें सवार सभी 149 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *