सीरिया में रूसी विमान क्रैश में 26 यात्रियों समेत 32 लोगों की हुई मौत

रूस का एक विमान  की शाम क्रैश हो गया. इस विमान में 6 क्रू मेंबर और 26 यात्री सवार थे. रूसी प्रशासन ने विमान में सवार सभी लोगों के मारे जाने की बात कही है. यह एक सैनिक विमान था जोकि एक हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

स्थानीय मीडिया ने रूस के रक्षा मंत्री के हवाले से बताया है कि सीरिया के तटलीय लताकिया इलाके में हमेंइमिम हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. शुरूआती खबरों में बताया गया है कि यह दुर्घटना विमान में तकनीकी खराबी के चलते हुई है.

यह एक सैनिक विमान था. इस विमान में 6 क्रू मेंबर और 26 यात्री सवार थे. स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस दुर्घटना में कोई भी यात्री जीवित नहीं बचा है. यह रूस का An-26 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट था. एक महीने पहले भी रूस में एक यात्री विमान क्रैश हुआ था.

विमान में चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. विमान राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था और मास्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है.

Check Also

रूस में व्लादिमीर पुतिन ने चौथी बार संभाली राष्ट्रपति पद की कमान

व्लादिमीर पुतिन ने रूस पर अपनी पकड़ मजबूत करने के साथ साथ विपक्ष को कमजोर किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *