मेदांता अस्पताल की एयर एंबुलेस की बैंकाक में क्रैश लैंडिंग

बैंकाक में मेदांता अस्पताल की एयर एंबुलेस की क्रैश लैंडिंग हो गई. बताया जा रहा है कि एयर एंबुलेस में पायलट समेत 5 लोग मौजूद थे. हादसे में एयर एंबुलेस के पायलट की मौत हो गई है, घायलों को बैंकाक आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि एयर एंबुलेंस हेलीकॉप्टर दिल्ली से बैंकॉक जा रहा था, खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग हो गई और उसमें आग लग गई.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज रात इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि घायलों को सेना के हेलीकॉप्टरों से बैंकाक अस्पताल ले जाया गया है.विभिन्न ट्वीट में सुषमा ने कहा चालक दल के पांच सदस्यों को लेकर जा रहा मेदांता अस्पताल का एयर एम्बुलेंस आग लगने के बाद बैंकाक के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घायलों को सेना के हेलीकॉप्टरों से बैंकाक अस्पताल ले जाया गया है.

उन्होंने लिखा हमारे मिशन ने अभी मुझे सूचना दी है कि एयर एम्बुलेंस के पायलट अरूणाक्ष नंदी की मौत हो गयी है. डॉक्टर शैलेन्द्र और डॉक्टर कोमल आईसीयू में हैं. दो अन्य को हल्की चोटें आयी हैं.’ घायलों को सेना के हेलीकॉप्टर से बैंकॉक के एक अस्पताल पहुंचाया गया है जहां दोनों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है.बताया जा रहा है कि ये हादसा थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक से लगभग 730 किलोमीटर दूर नाखोन पाथोम पर हुआ.

इस बीच मेदांता अस्पताल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) डॉक्टर नरेश त्रेहन ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि एयर एम्बुलेंस फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे एक मरीज को लाने बैंकाक गया था.विमान ने नयी दिल्ली से कल बैंकाक के लिए उड़ान भरा था. रास्ते में वह ईंधन भरने के लिए कोलकाता में रूका और बाद में नाखोन पैथेम हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

त्रेहन ने कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मेदांता के डॉक्टरों की एक टीम कल रात ही बैंकाक रवाना हो गयी है. दो डॉक्टर झुलस गये हैं, और हमें जहां तक पता है, जख्म जानलेवा नहीं हैं. उनके परिवार भी जल्दी वहां पहुंचेंगे. मैं भी कल बैंकाक जा सकता हूं. विदेश मंत्रालय हमारी बहुत मदद कर रहा है.

Check Also

पापुआ न्यू गिनी में फिर भूकंप के झटके

पापुआ न्यू गिनी में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं। रिक्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *