पोलैंड की प्रधानमंत्री बिएटा शिडलो कार दुर्घटना में घायल

पोलैंड की प्रधानमंत्री बिएटा शिडलो एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गईं हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है.ओसेसिस्म कस्बे में शुक्रवार को एक फिएट वाहन 53 वर्षीय प्रधानमंत्री के काफिले में उनकी कार से टकरा गया जिससे उनकी कार सड़क से उतर कर एक पेड़ से टकरा गई. इस घटना में दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए.

प्रधानमंत्री का शुरू में एक स्थानीय अस्पताल में उपचार किया गया और फिर वारसॉ स्थित एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया.सरकारी प्रवक्ता राफाल बोचेनेक ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री अभी चिकित्सकों में निगरानी में हैं तथा विशेषज्ञों की सलाह के बाद यह बताया जा सकेगा कि उनको कब तक अस्पताल में रहना पड़ेगा.


      
उन्होंने कहा उनकी देखभाल की जा रही है. वह शासनाप्रमुख की अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकती हैं. उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि प्रधानमंत्री की किस तरह की चिकित्सा जांच की गई है. हादसे के समय पोलिश प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बेल्ट पहन रखा था.सरकारी प्रवक्ता ने समाचार चैनल टीवीएन24 को बताया कि बिएटा को सीट बेल्ट के कारण हल्की चोटें आईं है.

हालांकि उन्होंने यह बताने से इनकार किया है कि वह कितने दिन तक अस्पताल में रहेंगी.राज्य अभियोजकों ने घटना की जांच प्रारंभ कर दी है. बिएटा की लॉ एंड जस्टिस पार्टी के प्रमुख जारोसलॉ काजिंस्की ने कल रात यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा हमें उम्मीद है कि अस्पताल में कुछ समय बिताने के बिएटा हमारे बीच वापस आएंगी और सरकार का नेतृत्व करेंगी.

Check Also

कालेधन वालों की जानकारी देने के लिए स्विट्जरलैंड तैयार

कालाधन जमा कराने वालों के बारे में जानकारी हासिल करने के उद्देश्य से भारत और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *