किम जोंग के अपमान पर उत्तर कोरिया दिलाना चाहता है डोनाल्ड ट्रम्प को मौत की सजा

उत्तर कोरिया में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मौत की सजा देने की वकालत की जा रही है। यहां के सरकारी मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा किम जोंग के अपमान पर आलोचना की है। मीडिया का कहना है कि ट्रंप को मौत की सजा दी जानी चाहिए। यही नहीं, अंतर कोरिया सीमा दौरा रद्द करने पर यहां के सरकारी मीडिया ने डरपोक बताया है।

हाल ही में सत्तारूढ़ पार्टी का इस बाबत यहां के अखबार रोडोंग सिन्मन में छपे एक संपादकीय लेख में गुस्सा देखने को मिला है। उसमें पिछले हफ्ते ट्रंप के उत्तर कोरिया के दौरे का जिक्र है, जो अमेरिकी राष्ट्रपति ने सियोल में राजनेताओं के बीच एक भाषण में रद्द कर दिया था। उन्होंने तब उत्तर कोरिया को चालाक तानाशाही वाला देश कहा था।

संपादकीय के मुताबिक, उनका (ट्रंप का) सबसे बुरा जुर्म कभी माफ नहीं किया जाएगा, जिसमें उन्होंने एक सर्वशक्तिमान नेतृत्व की गरिमा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। उन्हें पता है कि वह एक जघन्य अपराधी हैं, जिसे कोरियाई जनता मौत की सजा सुनाएगी।

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद से ट्रंप अपने भड़काऊ भाषणों और ट्वीट्स को लेकर कई बार सुर्खियों में रहे हैं। किम जोंग-उन पर उनकी ओर से इन्हीं के तहत निजी हमले बोले गए हैं। 

Check Also

शी जिनपिंग चुने गए दूसरी बार चीन के राष्ट्रपति

शी जिनपिंग को कम्युनिस्ट पार्टी की नेशनल कांग्रेस के बाद उन्हें एक बार फिर सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *