अमेरिका में कैलिफोर्निया में यू-ट्यूब हेड ऑफिस में गोलीबारी में 4 लोगजख्मी

अमेरिका में उत्तरी कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो स्थित यू-ट्यूब के हेडऑफिस में तड़के एक बंदूकधारी महिला ने गोलियां चलाकर 4 लोगों को जख्मी कर दिया। बाद में खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। फिलहाल हमलावर महिला की पहचान नहीं हो पाई है। हमले की वजह भी पता नहीं चल सकी है।

न्यूज एजेंसी ने एमएसएनबीसी की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि हमला करने वाली महिला की उम्र करीब 30 साल थी। उसने इमारत में दाखिल होने से पहले गोलीबारी शुरू कर दी थी।वरिष्ठ कानून प्रवर्तन अधिकारियों का मानना है कि गोलीबारी की वजह घरेलू विवाद है।

वहीं, एमएसएनबीसी और बाकी मीडिया में बताया गया है कि यह आतंकी हमला नहीं था।पुलिस ने बताया कि उन्हें यू-ट्यूब हेडक्वार्टर में एक बंदूकधारी के होने की खबर मिली और जानकारी मिलते ही वो घटनास्थल पर पहुंचे।पुलिस के प्रवक्ता एड बार्बेरिनी ने बताया कि उन्हें मौके पर एक संदिग्ध महिला मृत मिली।

पुलिस का अनुमान है कि ये महिला ही संदिग्ध हमलावर थी।पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा। इसके बाद यू-ट्यूब हेडऑफिस बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया।गूगल के मालिकाना हक वाले यू-ट्यूब के इस हेडऑफिस में 1700 लोग काम करते हैं। इलाके में मौजूद दूसरे दफ्तरों से यहां सबसे ज्यादा कर्मचारी हैं।

पुलिस के मुताबिक जख्मी हुए 36 साल के एक युवक और 32 साल की महिला की हालत गंभीर है। इसके अलावा 27 साल की एक और महिला जख्मी हुई है। एक अन्य युवक की एड़ी में मामूली चोट आई है।यू-ट्यूब के प्रॉडक्ट मैनेजर टॉड शर्मन ने ट्वीट कर बताया हम एक मीटिंग में थे तभी हमने लोगों के भागते देखा।

पहले लगा कि भूकंप आया है। कमरा खाली करने के बाद भी हमें समझ नहीं आया कि हो क्या रहा है। लोग भागते जा रहे थे और मामला गंभीर दिख रहा था।उन्होंने कहा हम बाहर जाने वाले रास्ते की तरफ भागे और तभी किसी ने कहा कि यहां कोई शख्स बंदूक लेकर अंदर आ गया है। मैंने फर्श और सीढ़ियों पर खून की कुछ बूंदें देखीं।

इस हमले को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया कैलिफोर्निया के सैन ब्रूनो में यू-ट्यूब हेडऑफिस पर फायरिंग के बारे में पता चला। घायलों के बारे में हम चिंतित हैं। हमारी दुआएं उनके साथ हैं। मैं अपनी पुलिस को शुक्रिया कहना चाहता हूं जो फौरन वहां पहुंची और हालात को संभाला।

 गूगल के सीईओ भारतीय मूल के सुंदर पिचई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं।

Check Also

मैक्सिको में विमान दुर्घटना में 85 यात्री जख्मी, दो की हालत नाजुक

मैक्सिको में खराब मौसम की वजह से एयरोमैक्सिको एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *