अमेरिका में मुस्लिम महिला पर फिर हुई धार्मिक टिपण्णी

अमेरिका में अदालत ने रोबिन रोड्स नाम के एक शख़्स को एक मुस्लिम महिला पर हमला करने, उसे गैर कानूनी तरीके से बंधक बनाने और उस पर धार्मिक टिप्पणी करने का दोषी पाया है। रोबिन रोड्स नाम के इस व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर डेल्टा स्काई लाउंज में काम करने वाली एक महिला पर हमला किया और उसे चोट पहुंचाई।

अदालत ने इस व्यक्ति पर हेट क्राइम की भी धाराएं लगाई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अमेरिकी क़ानून के मुताबिक इस शख़्स को अब चार साल की सजा हो सकती है।क्वींस डिस्ट्रिक्ट के एटर्नी रिचर्ड ब्राउन के मुताबिक जनवरी महीने में रोड्स मैसाचुएचट्स जाने के लिए जेकेएफ एयरपोर्ट पर कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतज़ार कर रहा था, जब वो वहां स्टॉफ ऑफिस में पहुंचा तो वहां वो एक मुस्लिम महिला स्टाफ से भिड़ पड़ा, रोड्स ने उस महिला से पूछा, तुम यहां क्या कर रही हो, क्या तुम यहां नमाज पढ़ रही हो, क्या तुम सो रही हो।

रोड्स के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि इसके बाद इस शख्स ने दरवाजे पर जोर से धक्का दिया, और महिला पर भी हमला किया, डरी सहमी हुई महिला ने पूछा कि मेरी क्या गलती है मैने क्या किया। इसके जवाब में आरोपी ने कहा कि तुमने कुछ नहीं किया है लेकिन मैं तुम्हें धक्का देने जा रहा हूं। इसके बाद डर से महिला वहां से भागनी चाही लेकिन, रोड्स ने उसका रास्ता रोक दिया, और चिल्लाकर बोला ट्रम्प अब आ गया है, वो तुम सभी लोगों से निपट लेगा, तुम जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस से ऐसे लोगों के बारे में पूछ सकती हो, तुम देखना क्या होता है।

फिलहाल अदालत ने 50 हज़ार डॉलर के बॉन्ड पर रोबिन रोड्स को छोड़ दिया है, और जून महीने में फिर से कोर्ट आने का आदेश दिया है। जून में मुकदमे की सुनवाई फिर से शुरू होगी। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सत्ता में आने के बाद वहां नस्ली हमले की घटनाओं में इजाफा हुआ है। कई भारतीय भी अमेरिका में नस्लीय हमले की चपेट में आए हैं।

Check Also

पत्रकार टोनी श्वार्टज़ का दावा डोनाल्ड ट्रंप किसी भी दिन दे सकते हैं राष्ट्रपति पद से इस्तीफा

पत्रकार टोनी श्वार्टज़ ने दावा किया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समय से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *