डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप अगले माह हैदराबाद का दौरा करेंगी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप अगले महीने ग्लोबल इंटरप्रिन्योरशिप सम्मिट (जीईएस) में भाग लेने दो दिनों के लिए हैदराबाद आएंगी। इवांका 28 नवंबर की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगी और अगले दिन के कार्यक्रम में भी भाग लेंगी। 

यह फिलहाल निर्धारित नहीं है कि इवांका हैदराबाद के अलावा भी किसी और शहर का दौरा करेंगी।अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशंस एंड अलायंसेस की वरिष्ठ निदेशक जेनिफर एरेंजियो ने संवाददाताओं से कहा कि इवांका जीईएस में शामिल होने के लिए 28 नवंबर को हैदराबाद आएंगी, लेकिन यह तय नहीं है कि वह यहीं से वापस अमेरिका चली जाएंगी।

 

इवांका के हैदराबाद में अन्य कार्यक्रमों के बारे में पूछे जाने पर जेनिफर ने कहा कि यह दौरा केवल जीईएस पर केंद्रित होगा।अधिकारी ने बताया कि इवांका जीईएस की सक्रिय भागीदार होंगी।जेनिफर ने जुलाई में शुरू हुई वुमेन इंटरप्रिन्योर्स फाइनेंस इनिशिएटिव (वी-फाई) का हवाला देते हुए कहा महिला आर्थिक सशक्तीकरण और उद्यमिता इन दो मुद्दों पर इवांका की काफी पकड़ है।

आप जानते होंगे कि वह विश्व बैंक द्वारा शुरू की गई वी-फाई पहल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) में आयोजित होने वाले जीईएस में 1200 उद्यमी, निवेशक और पारिस्थितिकी तंत्र के समर्थक शामिल होंगे। 

Check Also

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया पर निशाना साधा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछली कई वार्ताओं के बाद भी प्योंगयांग की तरफ से कोई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *